1. home Hindi News
  2. national
  3. chhattisgarh maoist attack latest news updates union home minister amit shah assured battle against maoists will be intensified smb

Chhattisgarh Maoist Attack : अमित शाह बोले- माओवादियों के खिलाफ लड़ाई और तेज होगी, शहीद जवानों के बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit shah
Amit shah
File

Chhattisgarh Maoist Attack बीजापुर और सुकमा जिले के बॉर्डर पर हुए नक्सली एनकाउंटर के बाद सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंचे और जगदलपुर जाकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी अमित शाह के साथ मौजूद थे. इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. अमित शाह ने कहा कि सुरक्षा बलों पर माओवादियों के हमले के बाद भी हमारे जवानों का मनोबल बरकरार है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आश्वासन देते हुए कहा कि माओवादियों के खिलाफ लड़ाई और तेज होगी. अंत में हमारी जीत सुनिश्चित है. गौर हो कि छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में माओवादियों के हमले में कम से कम 22 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए है. अमित शाह ने कहा कि इस हमले में जान गंवाने वाले हमारे शहीद जवानों के बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा और उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद मीडिया से बातचीत में ये बातें कही. बैठक के दौरान अधिकारियों ने कहा कि माओवादियों के खिलाफ हमारी लड़ाई कमजोर नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारे जवानों का मनोबल बरकरार है.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को हुए माओवादियो के हमले के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोनों ही अपने-अपने दलों के लिए चुनाव प्रचार अभियान को असम पहुंचे थे. हमले की खबर सामने आते ही अमित शाह रविवार को दिल्ली और भूपेश बघेल रायपुर पहुंचे. जानकारी के मुताबिक, अमित शाह रायपुर के अस्पताल में भर्ती हुए घायल जवानों से भी मुलाकात करेंगे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें