1. home Hindi News
  2. national
  3. cds general bipin rawat last video message viral swarnim vijay parv 1971war prt

सेना के वीर जवानों पर देश को गर्व, आओ मिलकर मनाएं विजय पर्व, सीडीएस जनरल बिपिन रावत का ये खास संदेश सुनें

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत अब हमारे बीच नहीं हैं. एक दुखद हेलिकॉप्टर हादसे में उनका निधन हो गया है. लेकिन सोशल मीडिया पर जनरल बिपिन रावत का एक वीडियो संदेश खूब वायरल हो रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सेना के वीर जवानों पर देश को गर्व- जनरल रावत का आखिरी संदेश
सेना के वीर जवानों पर देश को गर्व- जनरल रावत का आखिरी संदेश
PTI

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत अब हमारे बीच नहीं हैं. एक दुखद हेलिकॉप्टर हादसे में उनका निधन हो गया है. लेकिन सोशल मीडिया पर जनरल बिपिन रावत का एक वीडियो संदेश खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को जनरल बिपिन रावत ने अपने निधन से एक दिन पहले रिकॉर्ड किया था. वीडियो में जनरल रावत पूरे देश को 1971 की भारत पाकिस्तान युद्ध में जीत की बधाई दे रहे हैं.

गौरतलब है कि देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत आज यानी 12 अक्टूबर को स्वर्णिम विजय पर्व पर पूरे देश को बधाई देने वाले थे. इंडिया गेट पर होने वाले विजय पर्व वो शामिल होने वाले थे. इसी को लेकर उन्होंने देश के नाम एक वीडियो संदेश भी रिकॉर्ड करवाया था. स्वर्गीय सीडीएस जनरल बिपिन रावत के पूर्व-रिकॉर्ड किए गए संदेश का स्वर्णिम विजय पर्व के अवसर पर आज दिल्ली में इंडिया गेट लॉन में उद्घाटन किया गया. यह मैसेज 7 दिसंबर को रिकॉर्ड किया गया था.

अपने रिकार्डेड वीडियो में जनरल रावत ने स्वर्णिम विजय पर्व की पूरे देश वासियों को बधाई दी थी. उन्होंने कहा कि इस खास मौके पर मैं भारतीय सेना के सभी बहादुर जवानों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. भारतीय सेना की 1971 की लड़ाई में जीत की 50वीं वर्षगांठ को हम विजय पर्व के रूप में मना रहे हैं. मैं सशस्त्र सेना के सभी वीर जवानों को याद कर उनके बलिदान को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

वीडियो संदेश में उन्होंने कहा था कि, 12 से 14 दिसंबर तक इंडिया गेट पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. यह बड़े ही सौभाग्य की बात है कि विजय पर्व अमर जवान ज्योति की लौ की छांव में आयोजित किया जा रहा है. जोकि, हमारे वीर शहीदों की याद में स्थापित की गई थी. हम सभी देश वासियों को इस विजय पर्व के जश्न में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित करते हैं. अपनी सेनाओं पर हमें है गर्व, आओ मिलकर मनाएं विजय पर्व. जय हिंद.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें