1. home Hindi News
  2. national
  3. candidate injured by firing during voting in jammu and kashmir ddc election sur

Jammu Kashmir: कोकरनाग DDC चुनाव में मतदान के बीच हिंसा, फायरिंग में प्रत्याशी गंभीर रूप से घायल

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
जम्मू कश्मीर डीडीसी चुनाव में हिंसा
जम्मू कश्मीर डीडीसी चुनाव में हिंसा
Photo: Twitter

श्रीनगर: डीडीसी चुनाव के तीसरे चरण में जम्मू-कश्मीर में बंदूकधारियों ने एक उम्मीदवार पर फायरिंग कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. फायरिंग से अफरा-तफरी मच गई. घायल उम्मीदवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. घटना के बाद से ही हमलावरों की तलाश में घटनास्थल वाले इलाके और घाटी में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद के चुनाव चल रहे हैं. अलगाववादियों ने चुनाव के बहिष्कार की अपील की थी लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ. मतदाताओं में उत्साह साफ दिखाई दे रहा है. मतदान को देखते हुए घाटी में जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पहले दो चरण में मतदान काफी शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हुआ.

डीडीसी उम्मीदवार पर हुई फायरिंग

शुक्रवार को तीसरे चरण का मतदान हो रहा है. दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग में डीडीसी उम्मीदवार अनीस उल इस्लाम पर कुछ बंदूकधारियों ने एकाएक फायरिंग कर दी. उम्मीदवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. हमले के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया, तलाशी अभियान जारी है. पुलिस का मानना है कि हमलावर इलाके में ही किसी घर में शरण लिए हो सकते हैं.

श्रीनगर के मेयर ने की गोलीबारी की निंदा

हमले के बाद मौके पर पहुंचे श्रीनगर के मेयर जुनैद मट्टू ने डीडीसी उम्मीदवार अनीस उल इस्लाम पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा की. जिला विकास परिषद चुनाव के तीसरे चरण में शुक्रवार को 33 सीटों पर मतदान हुआ है. इनमें 16 सीटें कश्मीर में और 17 सीटें जम्मू संभाग में हैं.

इन सीटों पर 305 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 737648 मतदाता करेंगे. बता दें कि डीडीसी चुनाव में सुबह सात से दोपहर दो बजे तक ही वोट डाले जाते हैं।

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें