1. home Home
  2. national
  3. cabinet approves bill to repeal three farm laws says union minister anurag thakur smb

तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी, अनुराग ठाकुर ने दी जानकारी

Cabinet Approves Bill to Repeal Farm Laws केंद्रीय कैबिनेट की आज संपन्न हुई बैठक में तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया गया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज कैबिनेट की बैठक में कृषि कानूनों को औपचारिक रूप से वापस लेने का निर्णय लिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Minister Anurag Thakur
Union Minister Anurag Thakur
twitter

Cabinet Approves Bill to Repeal Farm Laws केंद्रीय कैबिनेट की आज संपन्न हुई बैठक में तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया गया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज कैबिनेट की बैठक में कृषि कानूनों को औपचारिक रूप से वापस लेने का निर्णय लिया गया है. अगले हफ्ते संसद की कार्यवाही शुरू होगी. वहां पर दोनों सदनों में कृषि कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने साथ ही बताया कि कैबिनेट बैठक में निर्णय किया गया है कि कोविड महामारी के चलते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत देश के लगभग 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को 5 किलो गेंहू और चावल मुफ़्त में देने की योजना जो मार्च 2020 से लेकर अब तक देने का काम किया है. उसे दिसंबर से लेकर मार्च 2022 तक और 4 महीनों के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकाश पर्व के मौके पर देश के नाम अपने संबोधन में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान करके हर किसी को चौंका दिया था. हालांकि, पीएम की ओर से कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के ऐलान के बावजूद किसान फिलहाल अपने आंदोलन को खत्‍म करने के लिए तैयार नहीं हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें