1. home Hindi News
  2. national
  3. bsf recovers arms and ammunition near indo pak border jammu and kashmir news amh

कश्‍मीर को दहलाने की कोशिश नाकाम, सीमा के समीप हथियार और गोला बारुद का जखीरा बरामद

बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने बताया कि ऐसी खुफिया सूचनाएं मिली थी कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हथियारों की भारतीय क्षेत्र में तस्करी करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके बाद विशेष तलाश अभियान (एसएसओ) चलाया गया.

By Agency
Updated Date
Jammu-Kashmir news
Jammu-Kashmir news
pti

Jammu-Kashmir News : कश्‍मीर में आतंकी क्या बड़ा हमला करने वाले थे. दरअसल यह बात इसलिए कही जा रही है क्‍योंकि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर एक विशेष तलाश अभियान चलाया. इस विशेष तलाश अभियान के दौरान गुरुवार को हथियारों और गोला बारुद का जखीरा बरामद किया गया.

बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने बताया कि ऐसी खुफिया सूचनाएं मिली थी कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हथियारों की भारतीय क्षेत्र में तस्करी करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके बाद विशेष तलाश अभियान (एसएसओ) चलाया गया. उन्होंने बताया कि प्रतिकूल सूचनाएं मिलने के बाद सुरक्षाबल अत्यधिक सतर्कता बरत रहे थे और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगी तीन स्तरीय बाड़बंदी के समीप के इलाकों में नियमित तौर पर गश्त कर रहे थे.

अधिकारियों ने आगे बताया कि अखनूर के पर्गवाल उप-सेक्टर में आईबी पर एसएसओ चलाया गया और इस दौरान हथियारों तथा गोला बारुद से पूरी तरह भरा एक बैग बरामद किया गया. बरामद हथियारों में एक एके-47 राइफल, एके-47 राइफल की 20 गोलियां, दो मैगजीन, दो इटली निर्मित पिस्तौल, पिस्तौल की 40 गोलियां और चार पिस्तौल मैगजीन शामिल हैं. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान से हथियारों की इस खेप को भारत पहुंचने से रोककर एक बड़ी घटना होने से बचा लिया है.

बीएसएफ के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) एस के सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सुरक्षाबलों ने एक बार फिर पाकिस्तानी आतंकवादियों के नापाक मंसूबों का पर्दाफाश कर दिया है और उनकी कुख्यात गतिविधियों पर रोक लगायी है. उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल हर वक्त चौकन्ना और अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें