1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live update 10 august breakin news in hindi india news in hindi coronavirus update sushant singh case covid case in bihar jharkhand delhi

Breaking News: परीक्षाओं पर यूजीसी गाइडलाइंस का मामला, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 14 अगस्त तक के लिए टली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
प्रभात खबर

Breaking News, Breaking news in hindi, India news in hindi, coronavirus update: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज दोपहर बाद आत्मनिर्भर भारत सप्ताह की शुरुआत करेंगे. उन्होंने रविवार को रक्षा क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई बड़े ऐलान किए थे. इधर, देश में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा. कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा 22 लाख के करीब है. 44 हजार से ज्यादा जान इस वायरस के कारण अबतक गई है. राजस्थान में सियासी संग्राम भी जारी है. कांग्रेस के कुछ विधायकों ने पायलट को बाहर करने की मांग की है. सुशांत सिंह राजपुत मौत मामला लगातार सुर्खियों में है. आज फिर ईडी इस मामले में पूछताछ करेगी. देश-दुनिया की हर अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ

email
TwitterFacebookemailemail

परीक्षाओं पर यूजीसी गाइडलाइंस का मामला

यूजीसी ने देशभर के विश्वविद्यालयों को अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 30 सितंबर तक आयोजित करवाने का निर्देश दिया था जिसका कई राज्य विरोध कर रहे हैं. यूजीसी के फैसले का 31 छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर विरोध किया है. इस मामले पर सोमवार यानि आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है. सुप्रीम कोर्ट ने 14 अगस्त तक यूजीसी के 6 जुलाई के सर्कुलर को चुनौती देने वाली याचिका की सुनवाई स्थगित कर दी है. सुनवाई के दौरान यूजीसी और सरकार का पक्ष रख रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ही एकमात्र बॉडी है जो कि डिग्री से सम्बन्धित नियमों को बना सकता है और राज्य इन नियमों में संशोधन नहीं कर सकते हैं. साथ ही, परीक्षाओं का आयोजित न किया जाना स्वयं छात्रों के ही हित में नहीं है. देश और दुनिया से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

अंडमान को मिली कनेक्टविटी की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अंडमान निकोबार के लिए फाइबर केबल की शुरुआत की. इस प्रोजेक्ट के जरिए अंडमान निकोबार में कनेक्टविटी मजबूत होगी. ये फाइबर केबल चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर तक समुद्र के अंदर बिछाई गई है, जिसकी मदद से अंडमान में अब इंटरनेट की स्पीड काफी तेज होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कहा कि करीब डेढ़ साल में इसका काम पूरा कर दिया गया है. 15 अगस्त के जश्न से पहले ये लोगों के लिए ये उपहार है.

email
TwitterFacebookemailemail

अंडमान-चेन्‍नई ओएफसी का पीएम मोदी आज करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को चेन्नई और पोर्ट ब्लेयर को सुमद्र के नीचे से जोड़ने वाले ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) का उद्घाटन करेंगे. यह फाइबल केबल पोर्ट ब्लेयर के अन्य द्वीपों, स्वराज द्वीप, लिटिल अंडमान, कार निकोबार, कमोरटा, ग्रेट निकोबार, लॉन्ग आइलैंड एवं रंगत को भी जोड़ेगा. इस ओएफसी से अंडमान एं निकोबार द्वीप समूह में इंटरनेट की स्पीड देश के बाकी हिस्सों की तरह काफी तेज हो जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मणिपुर में सियासी संकट

मणिपुर में सियासी संकट बढ़ता जा रहा है. चार मंत्रियों और तीन बीजेपी विधायकों के इस्तीफे के बाद एन बिरेन सिंह की सरकार खतरे में है. मौजूदा सियासी संकट के बीच सोमवार को विधानसभा का महत्वपूर्ण एक दिवसीय सत्र बुलाया गया है. आज मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ) विधानसभा में फ्लोर टेस्ट देंगे. मणिपुर विधानसभा के सचिव एम. रमणी देवी द्वारा जारी एक नोटिस में कहा गया है कि मुख्यमंत्री सोमवार को विश्वास प्रस्ताव लाएंगे और मंत्रिपरिषद के साथ फ्लोर टेस्ट देंगे. बीजेपी और कांग्रेस ने फ्लोर टेस्ट को लेकर अपने-अपने विधायकों को व्हिप जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर में भाजपा नेता की अस्पताल में मौत

जम्मू कश्मीर के बडगाम भाजपा जिलाध्यक्ष की मौत आज अस्पताल में हो गयी. उन्हें रविवार सुबह आतंकियों ने गोली मारी थी. बीते कुछ दिनों में राज्य भाजपा नेताओं पर आतंकी हमलों में इजाफा हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

आत्मनिर्भर भारत सप्ताह की शुरुआत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज आत्मनिर्भर भारत सप्ताह की शुरुआत करेंगे. रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, इस कार्यक्रम के लिए दोपहर साढ़े तीन बजे का समय तय किया गया है. रक्षा मंत्रालय की ओर से इस संबंध में देर रात ट्वीट किया गया. इससे पहले नौ अगस्त को रक्षा मंत्री ने घोषणा की थी कि रक्षा उत्पादन के मामले में स्वदेशीकरण को बढ़ावा देने और सेना की आत्मनिर्भरता बढ़ाने के मकसद से रक्षा मंत्रालय 101 से ज्यादा वस्तुओं पर एम्बार्गो यानी आयात पर प्रतिबंध लगाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना के होर्डिंग से आदित्य ठाकरे गायब

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि के भूमिपूजन के बाद मुंबई में शिवसेना ने होर्डिंग लगाए हैं. पार्टी होर्डिंग से यह संदेश तो दे रही है कि सेक्युलर दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद भी शिवसेना हिंदुत्व की अपनी विचारधारा पर कायम है. हालांकि, इन होर्डिंग से आदित्य ठाकरे के गायब होने की चर्चा शहर के राजनीतिक हलकों में ज्यादा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि उद्धव ठाकरे की दोनों अयोध्या यात्राओं में आदित्य ठाकरे उनके साथ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सऊदी अरब की शान अरामाको को तगड़ा झटका

कोरोना वायरस की महामारी ने सऊदी अरब की शान समझी जाने वाली सरकारी तेल कंपनी अरामको की भी हालत पतली कर दी है. इस साल की दूसरी तिमाही में कंपनी की कमाई में 73 फ़ीसदी की गिरावट आई है. कोरोना वायरस की महामारी और उसके संक्रमण से बचने के लिए दुनिया भर में लगी पाबंदियों के कारण तेल की मांग और क़ीमतों में भाई गिरावट आई है, जिसका सीधा असर सऊदी की इस तेल कंपनी पर भी पड़ा है. कंपनी को इस साल 75 अरब डॉलर लाभांश के तौर पर भुगतान करना है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें