1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news breaking news live breaking news updates breaking news latest latest news news updates national news state news world news local news vwt 2

Breaking News : नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में होने वाली आर्मी भर्ती रैली और परीक्षा स्थगित

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Breaking News
Breaking News
prabhatkhabar

झारखंड के गढ़वा थाना क्षेत्र के जाटा गांव के बेल टोला में एक व्यक्ति की पत्नी और उसके दो मासूम बच्चों की उनके घर में अज्ञात अपराधियों ने कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी. दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करने की वजह से 7,000 से ज्यादा लोगों का चालान किया गया है और 1,400 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में होने वाली आर्मी भर्ती रैली और परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित

नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में होने वाली सभी भारतीय सेना भर्ती रैली और 25 अप्रैल को होने वाली कॉमन एंट्रेंस परीक्षा अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली से छतरपुर जा रही प्रवासी मजदूरों से भरी बस ग्वालियर के जौरसी में पलटी, तीन मजदूरों की मौत

दिल्ली से छतरपुर और टीकमगढ़ ले जा रही एक बस की ग्वालियर जिले के जौरसी में पलट गई. इस सड़क हादसे तीन प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई. बायोला थाना के सब इंस्पेक्टर ने बताया कि इस सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गईऔर 5-7 लोग घायल हुए हैं. तेज गाड़ी चलाने की वजह से ये हादसा हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईसीएसई ने भी रद्द की 10वीं बोर्ड की परीक्षा, 12वीं पर फैसला जून में

कोरोना के कारण अब आईएससीई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. पहले बोर्ड के नोटिफिकेशन में कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए परीक्षा वैकल्पिक रखी गई थी. कक्षा 10वीं के जो छात्र परीक्षा में उपस्थित नहीं होना चाहते हैं, बोर्ड उनके लिए विशेष मूल्यांकन पद्वति से परिणाम तैयार करेगा. वहीं, जो छात्र परीक्षा देना चाहते हैं वे कक्षा 12वीं के छात्रों के साथ परीक्षा में भाग ले सकेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड के गढ़वा में मां और उसके दो बच्चों की निर्मम तरीके से हत्या

झारखंड के गढ़वा थाना क्षेत्र के जाटा गांव के बेल टोला में एक व्यक्ति की पत्नी और उसके दो मासूम बच्चों की उनके घर में अज्ञात अपराधियों ने कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी. गढ़वा सदर थाना के प्रभारी राम अवतार राम ने बताया कि मृतकों में सत्यदेव रजक की पत्नी शोभा देवी (30) और उसके दोनों बेटे रंजीत रजक (8) तथा अभिषेक रजक (6) के शामिल हैं. सभी के शव घर के अलग-अलग कमरों में खून से लथपथ पड़े मिले. उन्होंने बताया कि घटना दोपहर लगभग बारह बजे से एक बजे के आसपास हुई, लेकिन इसकी जानकारी परिजनों को शाम लगभग 6.30 बजे हुई. मृतक के पति सत्यदेव रजक उर्फ बबलू रजक ने बताया कि वे लोग जाटा गांव के उच्च विद्यालय के पास नया घर बनाने का काम कर रहे थे. उसकी पत्नी और दोनों बच्चों को छोड़ घर के सभी लोग वहीं गए हुए थे. शाम को जब वे लोग काम से लौटे, तो सबसे पहले सत्यदेव की मां दौलतिया देवी ने घर में बहू का शव देखा. जो खून से लथपथ घर के बाहर वाले कमरे में पड़ा हुआ था.

दिल्ली में 7000 से अधिक लोगों का किया गया चालान

दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करने की वजह से 7,000 से ज्यादा लोगों का चालान किया गया है और 1,400 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसमें 1,100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि जो लोग मौके का फायदा उठाना चाहते हैं, हम उनके साथ सख्ती रखेंगे. जो थोड़े से लोग घबराहट पैदा करने की कोशिश करते हैं, हम उनके साथ बहुत सख्त रहेंगे. प्रवासी मजदूर यहीं रहें. उनको जाने से कोई विशेष फायदा नहीं होगा, उनका काम बंद नहीं होगा, फिर से शुरू होगा.

जेएनयू ने बंद किया सेंट्रल लाइब्रेरी, कैंपस में लगाई गईं पाबंदियां

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन ने अपने केन्द्रीय पुस्तकालय को बंद करने की घोषणा की और अपने परिसर में कई प्रकार की पाबंदियां लगा दीं. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से कर्फ्यू की घोषणा को देखते हुए डॉ बीआर अंबेडकर केंद्रीय पुस्तकालय 19.04.2021 (सोमवार) शाम आठ बजे से 26.04.2021 (सोमवार) सुबह नौ बजे तक बंद रहेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें