1. home Home
  2. national
  3. bjp national executive committee meeting lk advani murli manohar joshi amh

BJP Executive Committee Meeting: आडवाणी और जोशी ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लिया हिस्सा लेकिन ऐसे

बैठक में शामिल होने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने स्वागत किया. नड्डा और प्रधानमंत्री मोदी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP National Executive Committee Meeting/LK Advani
BJP National Executive Committee Meeting/LK Advani
twitter

BJP National Executive Committee Meeting : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्‍ट्रीय कार्यसमिति की बहुप्रतीक्षित बैठक रविवार को राजधानी स्थित नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के सम्मेलन कक्ष में जारी है. इस बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए.

बैठक में शामिल होने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने स्वागत किया. नड्डा और प्रधानमंत्री मोदी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की. इसके बाद नड्डा का अध्यक्षीय संबोधन हुआ. बैठक का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से होगा.

कोरोना महामारी के सामने आने के बाद इस पहली आमने-सामने की बैठक में भाजपा अध्यक्ष नड्डा समेत राष्ट्रीय कार्यसमिति के 124 सदस्य व्यक्तिगत रूप से शामिल हुए, जबकि मुख्यमंत्री और 36 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में प्रदेश अध्यक्षों के नेतृत्व में राज्य इकाइयां डिजिटल माध्यम से कार्यसमिति की बैठक से जुड़े. इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति पर मंथन होना है. साथ ही हाल ही में तीन लोकसभा व विधानसभा की उपचुनाव के नतीजों पर भी चर्चा की जानी है.

आपको बता दें कि कार्यसमिति की यह बैठक दो साल बाद हो रही है. कोरोना संक्रमण के चलते 2019 के बाद यह बैठक नहीं हो सकी थी. कार्यक्रम स्थल भाजपा के झंडों और प्रधानमंत्री मोदी व नड्डा सहित अन्य नेताओं के पोस्टरों से पटा पड़ा है. ऐसे ही कुछ पोस्टरों में मोदी को "विश्व प्रिय" नेता बताया गया है. कार्यक्रम स्थल के मुख्य द्वार पर एक तरफ मोदी तो दूसरी तरफ नड्डा की आदमकद तस्वीर लगी है और साथ ही वहां उल्लेख किया गया है "राष्ट्र प्रथम, सदैव प्रथम, जन सामर्थ्य से देश रच रहा इतिहास".

कार्यक्रम में शामिल होने वाले नेताओं को तापमान जांच सहित कोविड से बचाव की अन्य प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ रहा है. दिल्ली प्रदेश भाजपा की ओर से कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी नेताओं का ढोल-नगाड़े और नारेबाजी के साथ स्वागत किया गया. इस दौरान वहां कुछ महिलाएं छठ पूजा की सामग्री के साथ छठ से जुड़े पारंपरिक गीत गाती नजर आईं। यहां एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है जिसमें कोरोना वैक्‍सीन सहित केंद्र सरकार की अन्य उपलब्धियों का बखान किया गया है.

भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें