21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

संसद सुरक्षा चूक मामले के बाद चर्चा में आए बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा का भाई गिरफ्तार, जानें क्या है आरोप

मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने एसीपी (क्राइम सेल) बेंगलुरु की मदद से विक्रम को गिरफ्तार किया है. विक्रम पहले जांच अधिकारी के सामने पेश होने से बचता था. जानें बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के भाई पर क्या लगा है आरोप

कर्नाटक से एक ऐसी खबर आ रही है जिसकी चर्चा जोरों पर हो रही है. दरअसल, यहां वन विभाग के अधिकारियों ने बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के भाई विक्रम सिम्हा को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि उनपर राज्य के हासन जिले के एक गांव में सरकारी जमीन से बिना अनुमति करीब 126 पेड़ काटने और लकड़ी की तस्करी का आरोप है. इस संबंध में अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया ने खबर प्रकाशित की है. खबरों की मानें तो पेड़ करोड़ों रुपये के हैं. आपको बता दें कि प्रताप सिम्हा हाल ही में संसद की सुरक्षा चूक के मामले में चर्चा में आए थे. स्मोक केन लेकर संसद में घुसे दोनों युवकों को सिम्हा की सिफारिश पर ही पास उपलब्ध करवाया गया था. संसद की सुरक्षा में चूक का मामला 13 दिसंबर को देखने को मिला था.

बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के भाई विक्रम सिम्हा गिरफ्तार

विक्रम सिम्हा की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि वन विभाग के अधिकारियों ने कथित पेड़ काटने के मामले में बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के भाई विक्रम सिम्हा को गिरफ्तार किया है. सिम्हा कर्नाटक के मैसूर-कोडगु का प्रतिनिधित्व करते हैं और वह युवा मोर्चा भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं. अधिकारियों के अनुसार, विक्रम सिम्हा पर कर्नाटक के हसन जिले के एक वन क्षेत्र में पेड़ काटने का आरोप लगाया गया है. उसे शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया.

Also Read: ‘मैं देशभक्त हूं या गद्दार इसका फैसला…’ संसद सुरक्षा चूक पर सांसद प्रताप सिम्हा ने दी पहली प्रतिक्रिया

विक्रम ने क्या दी सफाई ?

विक्रम सिम्हा की प्रतिक्रिया मामले को लेकर सामने आई है. उन्होने आरोपों को खारिज किया है और कहा कि, यह लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में मेरे भाई को निशाना बनाने की साजिश मात्र है. मैंने कोई पेड़ नहीं काटा है. उन्होंने कहा कि मैंने अदरक उगाने के लिए 24 जुलाई से एक साल के लिए उस जमीन का कॉन्ट्रेक्ट किया है. मुझे पता नहीं पेड़ कैसे गिरे. यह एक राजनीतिक साजिश है.

Also Read: Parliament Security Breach: जानें कौन हैं सांसद प्रताप सिम्हा? जिनके विजिटर पास से संसद में घुसे थे आरोपी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें