1. home Hindi News
  2. national
  3. bajaj name is recognised for its quality sonia gandhi writes to rajiv bajaj rjh

बजाज नाम अपनी गुणवत्ता के लिए पहचाना जाता है, सोनिया गांधी ने राजीव बजाज को लिखा पत्र

सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा कि राहुल बजाज ने सिद्धांत और मानक स्थापित किये जिन्हें उन्होंने आजीवन कायम रखा और अपने पीछे वे विरासत छोड़ गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sonia Gandhi
Sonia Gandhi
Twitter

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिग्गज उद्योगपति राहुल बजाज के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके बेटे राजीव बजाज को पत्र लिखा है. इस पत्र में सोनिया गांधी ने बजाज समूह के बारे में लिखा है कि नाम जो अपनी क्वालिटी के लिए जाना जाता है. बजाज नाम भरोसा, ईमानदारी और सच्चाई का है.

शनिवार को हुआ राहुल बजाज का निधन

सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा कि बजाज ने भारतीय उद्योग जगत में एक चमक पैदा की थी और कमजोर वर्गों के प्रति वह हमदर्दी रखते थे. गौरतलब है कि राहुल बजाज का शनिवार को पुणे में निधन हो गया था, उनकी उम्र 83 साल थी.

राहुल बजाज ने आदर्श स्थापित किये

सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा कि राहुल बजाज ने सिद्धांत और मानक स्थापित किये जिन्हें उन्होंने आजीवन कायम रखा और अपने पीछे वे विरासत छोड़ गये. उन्होंने भारतीय उद्योग जगत के लिए आदर्श भी स्थापित किया. यही वजह है कि उन्हें लोगों का प्यार और भरोसा मिला.

बजाज चेतक को घर-घर पहुंचाया था

राहुल बजाज बजाज समूह के अध्यक्ष थे, उन्होंने बजाज चेतक स्कूटर को घर-घर तक पहुंचाने का काम किया था और बजाज के प्रति लोगों के मन में भरोसा कायम किया था. रविवार को पुणे में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया था. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे सहित अन्य लोग बिजनेस टाइकून के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें