1. home Hindi News
  2. election
  3. pm modi assured in the meeting of jalandhar we create a new state if bjp comes in power rjh

Punjab Election 2022: पंजाब मौका दे, हम नया प्रदेश बनाकर देंगे, पीएम मोदी ने दिलाया भरोसा

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सिख दंगे का मामला उठाया. उन्होंने कहा कि पंजाब गवाह है कि हमने 1984 के सिख दंगों की जांच के लिए SIT बनायी, उसके पीड़ितों की मदद की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi
PM Modi
Twitter

ऐसा पहली बार हुआ है कि भाजपा सबसे बड़े और भरोसेमंद विकल्प के रूप में पंजाब के सामने आयी है.पंजाब अगर एक बार भाजपा को मौका देगा तो भाजपा पंजाब का कल्याण करेगी, इस बात का मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं. उक्त बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पंजाब के जालंधर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही.

पीएम मोदी ने उठाया सिख दंगों का मामला

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सिख दंगे का मामला उठाया. उन्होंने कहा कि पंजाब गवाह है कि हमने 1984 के सिख दंगों की जांच के लिए SIT बनायी, उसके पीड़ितों की मदद की. लेकिन दंगा के आरोपियों को पार्टी में बड़े पद देकर कांग्रेस ने हमेशा आपके जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है.

युवाओं को सुरक्षित माहौल की जरूरत

पीएम मोदी ने कहा कि मैं पंजाब की युवा पीढ़ी को बचाना चाहता हूं. उन्होंने पंजाब की महिलाओं का आह्वान करते हुए कहा कि माताओं बहनों मैं आपके दुख को समझता हूं इसलिए मैं आपकी संतानों को एक सुरक्षा का वातावरण देना चाहता हूं. कल्पना कीजिए आपके पास बंगला, खेत, गाड़ी, ख़ालिहान है, अच्छी खासी जिंदगी है सबकुछ है. लेकिन आपका जवान बेटा नशे की लत में डूब गया तो आपकी ये मिल्कियत किस काम आएगी.

23 लाख किसानों को मिल रहा किसान सम्मान निधि का पैसा

पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब के 23 लाख से ज्यादा किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि का पैसा जा रहा है. किसानों से MSP पर फसल खरीद भी भाजपा सरकार ने दोगुनी से ज्यादा की है. यह सब इसलिए किया जा रहा है क्योंकि भाजपा सरकार किसानों की हितैषी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें