1. home Hindi News
  2. national
  3. baba ramdev launched new coronavirus medicine latest hindi news research paper issu coronil press conference covid ki ayurvedic dawa prt

Patanjali Coronil: कोरोना पर फिर चला 'रामदेव बाण', रिसर्च पेपर के साथ लांच हुई यह दवा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Medicine- स्वामी रामदेव ने लांच की कोरोना की दवा
Corona Medicine- स्वामी रामदेव ने लांच की कोरोना की दवा
ANI
  • स्वामी रामदेव ने लांच की कोरोना की दवा

  • केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और नितिन गडकरी भी मौजूद

  • पतंजलि की ओर से रिसर्च पेपर भी जारी

Coronil Medicine, Swami Ramdev, Patanjali, Corona Virus: जाने माने योग गुरु स्वामी रामदेव ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कोरोनावायरस की दवा लांच की है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे. प्रेस कॉफ्रेस के दौरान स्वामी रामदेव ने वैज्ञानिक रिसर्च पेपर भी जारी किया है. पीसी में स्वामी रामदेव ने कहा है कि पतंजलि की कोरोना टेबलेट से अब कोरोना का इलाज होगा.

पीसी में स्वामी रामदेव ने दावा किया है कि पतंजलि रिसर्च इंस्टिट्यूट की इस दवा को विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने सर्टिफाइड कर दिया है. स्वामी रामदेव ने कहा कि, विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने इसे गुड मैनुफैक्‍चरिंग प्रैक्टिस का सर्टिफिके‍ट दिया है. वहीं स्वामी रामदेव ने यह भी कहा है कि कोरोनिल से लेकर अलग-अलग बीमारी पर हमने रिसर्च किया है. जिसके बाद एक बार फिर इस दवा को लांच की गई है.

कार्यक्रम में स्वामी रामदेव ने दावा किया कि आयुष मंत्रालय ने करोनिल टैबलेट को बतौर कोरोना की दवा स्वीकार कर लिया है. वहीं, कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देश में कई तरह की चिकित्सा पद्धति चल रही है. आयुर्वेद भी उन्हीं में से एक है.

पिछले साल भी लांच की थी कोरोना की दवा : इससे पहले भी पतंजलि आयुर्वेद ने 2020 को कोरोना की दवा लांच की थी. उस समय पतंजलि की ओर से यह दावा किया गया था कि ये दवा कोविड-19 को सात दिनों के भीतर ठीक कर सकती है. लेकिन, बाद में आयुष मंत्रालय ने पतंजलि की दवा को इस्तेमाल करने से रोक दिया था.

Posted by: Pritish sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें