1. home Home
  2. national
  3. assam rifles killed 3 nscn k terrorists in arunachal pradesh a day after manipur attack mtj

मणिपुर में हमले के बाद अरुणाचल में असम राइफल ने NSCN-K के तीन सदस्यों को मार गिराया, चीनी हथियार बरामद

असम राइफल ने सुबह करीब आठ बजे जिला के वक्का सर्किल पर खोगला गांव में विद्रोहियों को मार गिराया. घटना में असम राइफल का एक जवान भी घायल हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चीनी हथियार हुए बरामद
चीनी हथियार हुए बरामद
Twitter (ANI)

ईटानगर: असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी, उनकी पत्नी, बेटे और चार अन्य जवानों पर मणिपुर में घात लगाकर किये गये हमले के एक दिन बाद असम राइफल्स ने अरुणाचल प्रदेश में एनएससीएन-के के तीन सदस्यों को मुठभेड़ में मार गिराया. लोंगडिंग के उपायुक्त बानी लेगो ने सोमवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि बताया कि असम राइफल ने सुबह करीब आठ बजे जिला के वक्का सर्किल पर खोगला गांव में विद्रोहियों को मार गिराया. उन्होंने बताया कि घटना में असम राइफल का एक जवान भी घायल हुआ है. उपायुक्त ने बताया कि जिला पुलिस के कुछ अधिकारी म्यांमार की सीमा से सटे गांव में गये और विद्रोहियों के शव बरामद कर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

उन्होंने बताया कि मारे गये विद्रोहियों की पहचान अभी नहीं हो पायी है. इस संबंध में और जानकारी की प्रतीक्षा है. मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में चरमपंथियों ने शनिवार को घात लगाकर असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर के काफिले पर हमला कर दिया था. इसमें कर्नल विप्लव त्रिपाठी समेत 7 लोगों की मौत हो गयी थी.

सोमवार को अरुणाचल प्रदेश में अर्द्धसैनिक बल ने अलगाववादी संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (खापलांग) के तीन उग्रवादियों को मार गिराया है. जिस जगह मुठभेड़ हुई वहां से चीनी हथियार भी बरामद हुए हैं. सूत्रों ने कहा है कि असम राइफल्स ने मुठभेड़ स्थल से एके-47 राइफल के अलावा एमक्यू (एके-47 का चीनी वर्जन) और एक हेक्लर कोचे राइफल बरामद किया है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें