1. home Hindi News
  2. national
  3. arnab goswami trp scam case whatsapp chat leaked in social media with ex barc chief news pwn

TRP Scam Case: सोशल मीडिया पर लीक हुआ अर्णब गोस्वामी और पूर्व BARC प्रमुख का चैट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
TRP Scam Case
TRP Scam Case
Prabhat Khabar

अर्नब गोस्वामी एक बार फिर मुश्किलों में घिरते हुए दिखाई दे रहे हैं. दरअसल अर्णब गोस्वामी और का व्हाट्सएप चैट लीक सोशल मीडिया पर लीक हुआ है. लीक हुए चैट में सत्तारूढ़ सरकार के सदस्यों, प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ बात चीत का ब्यौरा है. जिसमें अर्णब गोस्वामी की की नजदीकी और टीआरपी के हेरफेर करने के प्रयासों से संबंधित जानकारी का खुलासा हुआ है.

टीआरपी स्कैम मामले में रिपब्लिक टीवी के अर्णब गोस्वामी और बार्क (BARC) के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी पार्थो दास गुप्ता के बीच 500 पन्नों की बातचीत कथित रुप से सोशल मीडिया पर वायरल हुई है. इसे लेकर प्रशांत भूषण ने ट्वीट करते हुए लिखा की #ArnabGoswami के ये लीक हुए व्हाट्सएप चैट #RadiaTapes से कहीं अधिक विस्फोटक हैं. वे सत्ता में उन लोगों के साथ मीडिया के अपवित्र नेक्सस को दिखाते हैं. यह दिखाता है कि कैसे टीआरपी में हेरफेर किया जाता है. यह दिखाता है कि निंदनीय रूप से नकली समाचारों का प्रचार कैसे किया जाता है. इन सबसे ऊपर, यह दलाली गली के प्रमुख दलाल को नंगे कर देता है.

इस चैट के माध्यम से पता चलता है कि किस प्रकार से अर्णब गोस्वामी ने सत्तारूढ़ सरकार के सदस्यों के साथ अपनी नजदीकी का फायदा उठाया. साथ ही यह भी पता चलता है कि उन्होंने इसके लिए सरकार से भाजपा सरकार से मदद भी ली थी.

वायरल हो रहे चैट संदेशों में से एक में, BARC के पूर्व सीईओ ने कथित तौर पर गोस्वामी को एक गोपनीय BARC पत्र भेजा था जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने न्यूज़ ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (NBA) को जाम कर दिया है जबकि गोस्वामी ने कथित रूप से जवाब दिया कि वह इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री से मिल सकते हैं.
कुछ संदेश यह भी बताते हैं कि दास गुप्ता ने गोस्वामी को बताया कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने सेट-टॉप बॉक्स में स्थापित विशेष सॉफ्टवेयर का उपयोग करके टीवी दर्शकों की संख्या को मापने के लिए प्रस्ताव को राजनीतिक रूप से रिपब्लिक चैनल और भाजपा दोनों को नुकसान पहुंचाया है.

दास गुप्ता के साथ गोस्वामी की कथित व्हाट्सएप चैट उसी दिन सोशल मीडिया पर लीक हो गई थी जब बॉम्बे हाईकोर्ट ने टीआरपी घोटाला मामले में सुनवाई 29 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी थी. मुंबई पुलिस ने यह भी कहा कि वे अगली सुनवाई तक गोस्वामी को गिरफ्तार नहीं करेंगे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें