1. home Hindi News
  2. national
  3. antilia case nia sachin waje reached nithi laptop hard disk and many important evidence found pkj

Antilia Case: सचिन वाजे को मीठी नदीं लेकर पहुंची एनआईए, लैपटॉप, हार्ड डिस्क सहित मिले कई अहम सबूत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सचिन वाजे को मीठी नदीं लेकर पहुंची एनआईए, लैपटॉप, हार्ड डिस्क सहित मिले कई अहम सबूत
सचिन वाजे को मीठी नदीं लेकर पहुंची एनआईए, लैपटॉप, हार्ड डिस्क सहित मिले कई अहम सबूत
file

एंटीलिया केस जांच आगे बढ़ रही है आज आरोपी सचिन वाजे को लेकर एनआईए की टीम मीठी नदी पहुंची. नदी में एनआईए को कई सबूत मिले हैं जिसमें दो नंबर प्लेट, हार्ड डिस्क सहित कई अहम सबूत मिले हैं. डीवीआर को नष्ट कर नदी में फेंका गया. नदी से दो सीपीयू और एक हार्ड डिस्क गोताखोरों को मिला. दो नंबर प्लेट बरामद हुए हैं, दोनों पर एक ही नंबर लिखा है.

इस नदी से हार्ड डिस्क,दो सीपीयू, नंबर प्लेट, एक प्रिंटर, एक लैपटॉप मिला है. सचिन वाजे से मिली जानकारी के बाद नदी में गोताखोरों को उतारा गया जिसके बाद इन सब अहम सबूतों को हासिल कर लिया गया मौके पर सचिन वाजे को भी ले जाया गया. सूत्रों के अनुसार ये सारे सबूत एंटीलिया और मनसुख हिरेन केस से जुड़े हैं.

खबर है कि विस्फोटक वाली कार की बरामदगी के बाद अपनी सोसायटी के सीसीटीवी फुटेज को नष्ट करने के लिए अपने सहयोगियों को भेजकर डीवीआर हासिल कर लिया था. बताया जा रहा है कि वाझे ने सबूतों को नष्ट करने के लिए इन्हें मीठी नदी में फेंक दिया था.

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली गाड़ी में जिलेटिन की छड़ें मिलने के बाद पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया गया . 25 मार्च तक एनआईए की हिसात में भेजा गया था जिसे बढ़ाकर 3 अप्रैल तक कर दिया गया है. एनआईए ने सचिन वाजे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया था.

गाड़ी बरामद होने के कुछ दिनों बाद ही गाड़ी के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या कर दी गयी थी. मनसुख हिरेन की पत्नी ने सचिन वाजे पर हत्या में भूमिका होने का आरोप लगाया था.सचिन वाजे इन मामलों का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें