1. home Home
  2. national
  3. anand sharma slams hooliganism at kapil sibal house says sonia gandhi take strong action prt

कपिल सिब्बल के घर गुंडागर्दी करने वालों पर हो कड़ी कार्रवाई, आनंद शर्मा का बयान, कहा- सोनिया गांधी लें एक्शन

कपिल सिब्बल के घर पर तोड़फोड़ और गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ कांग्रेस के राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने सख्त कार्रवाई की मांग है. उन्होंने पार्टी अध्यक्ष से कहा है कि हमलावरों पर पार्टी कठोर कार्रवाई करे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ कांग्रेस ले एक्शन
गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ कांग्रेस ले एक्शन
Twitter

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के घर पर तोड़फोड़ और गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ कांग्रेस के राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने सख्त कार्रवाई की मांग है. उन्होंने पार्टी अध्यक्ष से कहा है कि हमलावरों पर पार्टी कठोर कार्रवाई करे. आनंद शर्मा ने कपिल सिब्बल के घर हुए हमले की निंदा की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, कपिल सिब्बल के घर पर हमले और गुंडागर्दी की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. उन्होंने कहा कि यह निंदनीय कार्रवाई पार्टी को बदनाम करती है और इसकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए.

कपिल सिब्बल के घर हुए हमलों को लेकर उन्होंने कई ट्वीट किए हैं. अपने एक और ट्वीट में उन्होंने कहा है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कायम रखना कांग्रेस का इतिहास रहा है. उन्होंने कहा कि राय और धारणा के मतभेद लोकतंत्र के अभिन्न अंग हैं. असहिष्णुता और हिंसा कांग्रेस के मूल्यों और संस्कृति से अलग है.

अपने ट्वीट में आनंद शर्मा ने कहा कि हमले के जिम्मेदार लोगों की पहचान की जानी चाहिए और उन्हें अनुशासित किया जाना चाहिए. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस मामले में संज्ञान लेने और कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया है.

किस बात से भड़के थे कार्यकर्ता: गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल के पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े के बाद कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके आवास के बाहर प्रदर्शन किया. गुस्साये लोगों ने कपिल सिब्बल के खिलाफ नाजेबाजी की. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कपिल सिब्बल के घर टमाटर फेंके और थोड़ी तोड़फोड़ भी की. बता दें, कपिल सिब्बल ने कहा था कि कांग्रेस में अब कोई निर्वाचित अध्यक्ष नहीं है. हम नहीं जानते कि कौन निर्णय ले रहा है.

बता दें, कपिल सिब्बल ने पंजाब में मचे घमासान और कांग्रेस की मौजूदा हालात को लेकर पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक बुलाकर हालात पर चर्चा होनी चाहिए. इस दौरान उन्होंने इशारो इशारों में गांधी परिवार पर भी कटाक्ष किया था.

दरअसल पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे को लेकर पूरे कांग्रेस में हलचल है. प्रदेश में लगातार बिगड़ते हालात और नेताओं की नाराजगी का असर नेतृत्व पर भी पड़ रहा है. कहा जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ नेता और राज्य सरकार के मंत्री सिद्धू के संपर्क में हैं. हालांकि पार्टी मामले को सुलझाने का प्रयास कर रही हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें