21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Ambati Rayudu: सियासी पिच पर 10 दिन में ही ‘बोल्ड’ हो गए अंबाती रायडू, YSRCP से तोड़ा नाता

आईपीएल में एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी रह चुके अंबाती रायडू ने YSRCP छोड़ने की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया में लिखा, वह कुछ समय के लिए राजनीति से दूर रहना चाहते हैं.

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू सियासी पिच पर महज 10 दिनों में ही क्लीन बोल्ड हो गए. आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी (YSRCP ) में शामिल होने के दो सप्ताह से भी कम समय बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू ने शनिवार को पार्टी छोड़ने का फैसला किया. उन्होंने इसकी जानकारी एक्स पर एक पोस्ट डालकर दी.

कुछ समय के लिए राजनीति से दूर रहना चाहता हूं: रायडू

आईपीएल में एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी रह चुके अंबाती रायडू ने YSRCP छोड़ने की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया में लिखा, वह कुछ समय के लिए राजनीति से दूर रहना चाहते हैं. राज्य में विधानसभा और लोकसभा चुनाव से पहले रायडू ने यह फैसला लिया है.

रायडू ने एक्स पर क्या लिखा ?

अंबाती रायडू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा सबको सूचित किया जाता है कि मैंने वाईएसआरसीपी छोड़ने और कुछ समय के लिए राजनीति से दूर रहने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि वह आने वाल समय में अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में बताएंगे.


Also Read: अंबाती रायडू ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं हुआ था वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम में सलेक्ट

28 दिसंबर को सीएम जगन मोहन रेड्डी की उपस्थिति में रायडू वाईएसआरसीपी में हुए थे शामिल

गौरतलब है कि अंबाती रायडू 28 दिसंबर, 2023 को वाईएसआरसीपी के प्रमुख व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी, उपमुख्यमंत्री के नारायण स्वामी और राजमपेट से लोकसभा सदस्य पी मिथुन रेड्डी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए थे.

आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं रायडू

अंबाती रायडू भारतीय क्रिकेट टीम और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस तथा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं. रायडू आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं. चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से उन्होंने आईपीएल 2023 में अपना आखिरी मैच खेला. रायडू 5 बार ट्रॉफी जीतने वाली आईपीएल टीमों का हिस्सा रहे हैं. रायडू चेन्नई सुपर किंग्स ज्वाइन करने से पहले मुंबई इंडियंस का भी हिस्सा रहे.

रायडू का आईपीएल करियर

अंबाती रायडू ने आईपीएल में कुल 203 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1 शतक और 22 अर्धशतकों की मदद से कुल 4348 रन बनाए. रायडू ने मुंबई इंडियंस की ओर से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 13 मार्च 2010 को आईपीएल में डेब्यू किया था. जबकि 29 मई 2023 को गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपना आखिरी आईपीएल मैच खेला. रायडू 32 पर नॉट आउट भी रहे. रायडू की पहचान विस्फोटक बल्लेबाजों के रूप में होती है. आईपीएल में उनका उच्चतम स्कोर 100 रन है. आईपीएल में रायडू ने 359 चौके और 173 छक्के भी जमाए.

2019 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किए जाने के बाद रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

अंबाती रायडू ने 2019 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किए जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. भारतीय टीम की ओर से रायडू ने 55 वनडे और 6 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले. जिसमें उन्होंने वनडे में 3 शतक और 10 अर्धशतक की मदद से कुल 1694 रन बनाए. जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 124 रन है. वहीं टी20 में रायडू केवल 42 रन ही बना पाए. उन्होंने जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे मैच में 24 जुलाई 2013 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें