23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अंबाती रायडू ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं हुआ था वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम में सलेक्ट

Ambati Rayudu: आईपीएल 2023 खत्म होने के बाद अंबाती रायडू ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था. 2019 वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम में उनका चयन लगभग पक्का माना जा रहा था. लेकिन जब टीम की घोषणा हुई और उसमें रायडू की जगह विजय शंकर का नाम था.

Undefined
अंबाती रायडू ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं हुआ था वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम में सलेक्ट 7

Ambati Rayudu On BCCI Selection Committee: पूर्व भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायडू का साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम से बाहर किए जाने का मलाल आज भी है. आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल में एक तेज-तर्रार पारी खेलकर अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीताने में अहम भूमिका निभाई. यह मैच उनके क्रिकेट करियर का आखिरी मैच था. वहीं क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रायडू ने वनडे वर्ल्ड कप 2019 में ना चूने जाने के कारण को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा किया है.

Undefined
अंबाती रायडू ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं हुआ था वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम में सलेक्ट 8

क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद रायडू ने एक तेलुगु न्यूज चैनल पर वनडे वर्ल्ड कप 2019 में सेलेक्ट ना होने के कारण का खुलासा किया. उन्होंने चयन समिति के सदस्यों के साथ अपनी पुरानी मुद्दे को इसका कारण बताया. रायडू ने टीवी9 तेलुगु पर कहा कि, ‘करियर के शुरुआती दौर में जब मैं चयन समिति के कुछ लोगों के साथ खेल रहा था, तो उनके साथ मेरी कुछ परेशानियां थी. जो शायद वर्ल्ड कप 2019 में टीम से बाहर होने के कारणों में से एक हो सकता है.’

Undefined
अंबाती रायडू ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं हुआ था वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम में सलेक्ट 9

उन्होंने कहा कि ‘2018 में बीसीसीआई के अधिकारियों ने मुझे 2019 वर्ल्ड कप के लिए तैयार रहने के लिए कहा था, लेकिन अचानक से मेरी जगह नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए किसी बैट्समैन को नहीं बल्कि एक ऑलराउंडर को चुना गया था. आपने वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया चुनी है या फिर किसी लीग मैच के लिए टीम का ऐलान किया है. अगर 2019 वर्ल्ड कप में सेलेक्टर्स ने अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी और सीनियर बल्लेबाज को मेरी जगह सेलेक्ट किया होता तो यह समझ में भी आता, लेकिन नंबर 4 के लिए उन्होंने मेरी जगह एक ऑलराउंडर (विजय शंकर) को सेलेक्ट किया, जिस वजह से मुझे गुस्सा आया था.’

Undefined
अंबाती रायडू ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं हुआ था वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम में सलेक्ट 10

बता दें कि, साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल होने के बाद अंबाती रायडू ने लगातार दो आईपीएल सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में वापसी की थी. रायडू ने आईपीएल की तरह इंटरनेशनल क्रिकेट में भी दमदार प्रदर्शन कर टॉप-3 के बाद चौथे नंबर के बल्लेबाज की भारतीय टीम की खोज को खत्म कर दिया था. इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2019 से पहले तक बतौर बल्लेबाज रायडू चौथे नंबर की पोजिशन के प्रमुख दावेदार थे. लेकिन चयन समिति ने बिना कोई कारण बताए वर्ल्ड कप की टीम में रायडू की जगह अचानक ही विजय शंकर को शामिल कर लिया था. जिससे नाराज होकर रायडू ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था.

Undefined
अंबाती रायडू ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं हुआ था वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम में सलेक्ट 11

करीब 20 साल तक घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में खेलने वाले अंबाती रायडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है. रायडू का नाम उन खिलाड़ियों में शामिल है जिनको उनकी क्षमताओं के मुकाबले बेहद कम मौके मिले. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 55 वनडे मैचों में 47 की औसत से 1694 रन बनाए. जिसमें तीन शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा रायडू ने भारत के लिए 6 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से महज 42 रन निकले.

Undefined
अंबाती रायडू ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों नहीं हुआ था वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम में सलेक्ट 12

बता दें कि, आईपीएल 2023 के फाइनल मैच से पहले ही रायडू ने संन्यास का ऐलान कर दिया था. आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने 16 मैच की 12 पारियों में 15.80 की औसत और 139.82 के स्ट्राइक रेट से 158 रन बनाए थे. 2019 वनडे विश्व कप की टीम में नहीं चुने जाने पर रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हालांकि, तीन महीने बाद ही रायडू ने संन्यास का फैसला वापस ले लिया था.

Also Read: सुनील गावस्कर ने वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया पर बोला तीखा हमला, WTC फाइनल को लेकर कही यह बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें