1. home Hindi News
  2. national
  3. after vaccination company giving discount many great offers are available after the vaccine pkj

Corona Vaccine Update: वैक्सीन के बाद मिल रहे हैं कई तरह के शानदार ऑफर्स, कंपनियां दे रही है बड़ी छूट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
after vaccination company giving discount
after vaccination company giving discount
file

अगर आपने कोरोना वैक्सीन ले ली है तो आप ना सिर्फ कोरोना को मात देने में सफल हो रहे हैं बल्कि कई बड़े फायदे भी आपको मिल रहे हैं. वैक्सीनेशन के बाद आपको कई तरह की छूट मिलती है. आइये आज वैक्सीनेशन के बाद के फायदे को विस्तार से समझते हैं

वैक्सीन के बाद यात्रा होगी आसान

कई राज्यों ने वैक्सीनेशन की दोनों डोज लेने वालों को कोरोना टेस्ट से राहत दे दी है. इनमें मुख्य रूप से केरल, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश जैसे कई राज्य हैं जहां आपको वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा और आपको यात्रा की इजाजत मिल जायेगी आपको कोरोना टेस्ट नहीं करना होगा. इसके साथ- साथ कई देश वैक्सीनेशन के बगैर यात्री की इजाजत नहीं देते ऐसे में अगर आपने वैक्सीन ले ली है तो आप विदेशों में यात्रा कर सकते हैं. हज यात्रा के लिए भी उन्ही यात्रियों को इजाजत मिल रही है जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है.

कई कंपनियां दे रही है ऑफर

अगर आपने वैक्सीन ली है तो आपकी हवाई यात्रा सस्ती होगी. एयरलाइंस वैक्सीन ले चुके लोगों को ऑफर दे रहा है ना सिर्फ यात्रा बल्कि होटल में रुकना, होटल में खाना भी सस्ता होगा. फूड, बैकिंग, पर्यटन, होम एप्लायंसेज, एयरवेज कंपनियों के साथ कई बड़े होटल भी वैक्सीन ले चुके लोगों के लिए बड़े ऑफर लेकर आये हैं.

हवाई यात्रा में इंडिगो, स्पाइसजेट छूट दे रही है. अभी कई कंपनियां बड़ा ऐलान करने की तैयारी में है जिसमें गारमेंट सेक्टर से लेकर इलेक्ट्रोनिक, बैंक सहित कई तरह की कंपनियां शामिल है. इसके अलावा राज्यों में कंपनियां और होटल अलग- अलग तरह के छूट दे रहे हैं, अगर गुजरात के भुज की बात करें तो उन्होंने वैक्सीन ले चुके लोगों को 25 प्रतिशत तक के छूट का ऐलान किया है. इनमें कपड़े और स्टेशनरी की दुकान शामिल है. मध्यप्रदेश के भोपाल में रेस्त्रां चालकों ने भी वैक्सीन ले चुके लोगों को 15 फीसद की छूट मिलेगी साथ ही प्रशासन ने वैक्सीन के बाद फ्री मोबाइल रिचार्ज का भी ऑफर रखा है.

प्रॉपर्टी टैक्स में भी मिल रही है छूट

उत्तर दिल्ली नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स में छूट देने का ऐलान किया है यह सिर्फ उन लोगों के लिए है जिन्होंने वैक्सीन ले ली है. अगर परिवार के सभी लोगों ने वैक्सीन ले ली है तो उन्हें यह छूट मिल रही है. इन्हें एक साथ 15 प्रतिशत की छूट मिल रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें