1. home Hindi News
  2. national
  3. adhir ranjan wrote a letter to lok sabha speaker said ed is treating rahul gandhi inhumanly pyu

अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, कहा- ईडी ने राहुल गांधी के साथ किया अमानवीय व्यवहार

अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर प्रवर्तन निदेशालय की राहुल गांधी से पूछताछ का हवाला देते हुए दावा किया कि उनकी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष के साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी
File Photo

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Congress leader Adhir Ranjan Chowdhury) ने बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) को पत्र लिखकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की राहुल गांधी से पूछताछ का हवाला देते हुए दावा किया कि उनकी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष के साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है. चौधरी ने बिरला से आग्रह किया कि वह इस मामले में दखल दें. उन्होंने कहा, कुछ बेतुके आरोपों की आड़ में राहुल गांधी से रोजाना 10-11 घंटे तक की पूछताछ की जा रही है.

बदले की भावना से हो रही है पूछताछ

एक संसद सदस्य के साथ इस तरह के अमानवीय व्यवहार के कारण राजनीतिक बदले की भावना की साजिश की बू आती है. चौधरी ने बिरला से आग्रह किया कि आप हमारे संरक्षक हैं और ऐसे में आपसे आग्रह है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ जो अपमानजनक व्यवहार हो रहा है, उसको लेकर दखल दें.

राहुल से तीसरे दिन भी ईडी ने की पूछताछ 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए और जांच एजेंसी ने उनसे एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड और इसका स्वामित्व रखने वाली कंपनी यंग इंडियन से जुड़े निर्णयों में उनकी निजी भूमिका के बारे में पूछताछ की. एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी से एजेएल के स्वामित्व वाली करीब 800 करोड़ रुपये की संपत्तियों के बारे में सवाल किया जा रहा है और इस बारे में भी पूछा जा रहा है कि कैसे एक गैर लाभकारी कंपनी यंग इंडियन अपनी भूमि और भवनों को किराये पर देने की वाणिज्यिक गतविधियों को अंजाम दे रही थी.

सोनिया को ईडी के सामने 23 जून को होना है पेश

इसी मामले में ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को पेश होने के लिए कहा है. सोनिया गांधी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अस्वस्थ हैं और फिलहाल सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं, अधिकारियों के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और गांधी परिवार से पूछताछ ईडी की जांच का हिस्सा है, ताकि यंग इंडियन और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के हिस्सेदारी पैटर्न, वित्तीय लेन-देन और प्रवर्तकों की भूमिका को समझा जा सके. यंग इंडियन के प्रवर्तकों और शेयरधारकों में सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कुछ अन्य नेता शामिल हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें