1. home Home
  2. national
  3. aap to give stable honest govt in punjab in 4 months delhi cm arvind kejriwal message to cm charanjit singh channi mtj

Punjab News: अरविंद केजरीवाल की मांग- पंजाब सीएम चार महीने में बिजली-पानी मुफ्त करें, पांच और चैलेंज भी दिये

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 49 दिन के भीतर दिल्ली में बिजली-पानी मुफ्त कर दी थी. चन्नी के पास चार महीने हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
पंजाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
Twitter

चंडीगढ़: दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को चंडीगढ़ में कहा कि चार महीने में उनकी पार्टी AAP पंजाब को नयी और ईमानदार सरकार देगी. अरविंद केजरीवाल ने इन चार महीने में पंजाब के नये मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को कई चैलेंज भी दे डाले. वहीं, आम आदमी पार्टी ने बड़गड़ी बेअदबी कांड के आरोपी पर सख्त कार्रवाई करने की पंजाब के सीएम चन्नी से मांग की है.

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 49 दिन के भीतर दिल्ली में बिजली-पानी मुफ्त कर दी थी. अगर वह 49 दिन में ये काम कर सकते हैं, तो चन्नी के पास चार महीने हैं. वे भी जरूर ये काम कर पायेंगे. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि चन्नी को इन चार महीनों में कई और कम करने होंगे.

दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के नये चीफ मिनिस्टर से कहा कि इन चार महीनों में वे दागी मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल से बाहर करें. बड़गड़ी बेअदबी मामले के मास्टरमाइंड को जल्द से जल्द गिरफ्तार करवायें. केजरीवाल ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को कैप्टन अमरिंदर सिंह के उस वादे को भी पूरा करना होगा, जिसमें उन्होंने कहा था कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा.

इतना ही नहीं, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चन्नी सरकार को किसानों का कृषि ऋण माफ करना होगा और बिजली खरीद समझौता को रद्द करना होगा. ज्ञात हो कि अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होना है. मोहाली में केजरीवाल से पूछा गया कि पंजाब में उनकी पार्टी की तरफ से सीएम का चेहरा कौन होगा, तो उन्होंने कहा कि हमने बार-बार कहा है कि हम आपको ऐसा सीएम चेहरा देंगे कि आप सभी को गर्व होगा. पूरे पंजाब को गर्व होगा.

पंजाब के मौजूदा घटनाक्रम पर दिल्ली के चीफ मिनिस्टर ने कहा कि पंजाब में इस वक्त अस्थिरता का दौर है. किसी भी राज्य के लिए यह ठीक नहीं है. यहां सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है. पंजाब के लोगों को समझ नहीं आ रहा कि वे अपनी समस्याएं लेकर कहां जायें. कांग्रेस के नेताओं ने पंजाब को तमाशा बना दिया है. बड़गड़ी बेअदबी मामले से पंजाब के लोग खफा हैं. मामले के मास्टरमाइंड को अब तक सजा नहीं मिली है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें