1. home Hindi News
  2. national
  3. 90 students of corona infected in iit roorkee pkj

उत्तराखंड के आईआईटी रुड़की में 90 छात्र कोरोना पॉजिटिव, पांच हॉस्टल को बनाया गया कंटनेमेंट जोन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तराखंड के आईआईटी रुड़की में 90 छात्र कोरोना संक्रमित,
उत्तराखंड के आईआईटी रुड़की में 90 छात्र कोरोना संक्रमित,
फाइल फोटो

देश में लगातार कोरोना संक्रमण का खतरा बड़ा हो रहा है. उत्तराखंड में आईआईटी रुड़की के 90 छात्र कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. जैसे ही छात्रों के संक्रमित होने के पता चला पांच हॉस्टल को सील कर दिया गया है.

हॉस्टल के इलाके को कंटनेमेंट जोन बना दिया गया है. छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी आईआईटी रुड़की की मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने दी साथ ही यह भी बताया हॉस्टल को कोविड सेंटर में बदल दिया गया है. छात्रों को हर सुविधा उनके कमरे में दी जा रही है. उन्हें निर्देश दिया गया है कि वो कमरे से बाहर ना निकलें .

मंगलवार को सबसे पहले 60 छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली थी. बुधवार को जिला प्रशासन द्वारा एक बार फिर छात्रों का टेस्ट किया गया जिसमें संख्या बढ़ गयी. जिन पांच हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है उनमें कॉटले, कस्तूरबा, सरोजनी, गोविंद भवन और विज्ञान कुंज शामिल है.

आईआईटी रुड़की में 3000 छात्र है जिसमें से लगभग 1200 छात्र इस हॉस्टल में रहते हैं. कोरोना का संक्रमण दूसरे छात्रों तक ना पहुंचे इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है . हॉस्टल गंगा भवन को कोविड अस्पताल के रूप में विकसित किया गया है ताकि छात्रों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो.

कई जगहों पर क्वारंटाइन सेंटर भी बनाया गया है. जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हम छात्रों का टेस्ट कर रहे हैं. इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि संक्रमण का दायरा और बड़ा ना हो.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें