1. home Home
  2. national
  3. 34 students of christian college of nursing in horamavu have tested positive for covid says karnataka health minister smb

बेंगलुरु के नर्सिंग कॉलेज में 34 स्टूडेंट्स मिले कोविड पॉजिटिव, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

Covid Cases In Karnataka बेंगलुरु के होरामावु स्थित क्रिश्चियन नर्सिंग कॉलेज में 34 छात्र कोविड पॉजिटिव मिले है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अधिकारी शहर में संक्रमित व्यक्तियों के प्राथमिक और माध्यमिक संपर्कों का पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Karnataka Health Minister
Karnataka Health Minister
File

Covid Cases In Karnataka कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि बेंगलुरु के होरामावु स्थित क्रिश्चियन नर्सिंग कॉलेज में 34 छात्र कोविड पॉजिटिव मिले है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अधिकारी शहर में संक्रमित व्यक्तियों के प्राथमिक और माध्यमिक संपर्कों का पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए 34 नर्सिंग छात्रों में से ज्यादातर केरल और पश्चिम बंगाल से आए थे.

जानकारी के मुताबिक, इतनी बड़ी संख्या में छात्रों को कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद कॉलेज परिसर को सील कर दिया गया है. साथ ही कोविड पॉजिटिव पाए गए छात्रों का इलाज एचएएल कोविड केयर सेंटर में किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 5 अगस्त को कॉलेज फिर से खुलने के बाद छात्र शहर पहुंचे थे. शुरुआत में लक्षण दिखाने के लिए दो छात्र पॉजिटिव पाए गए. कॉलेज प्रशासन ने सभी तीन सौ छात्रों का कोविड टेस्ट कराया है. दस छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए और बाद में अन्य छात्र पॉजिटिव पाए गए.

स्वास्थ्य विभाग ने कॉलेज प्रशासन को निर्देश दिया है कि वह 14 दिनों तक छात्रों को क्वारेंटिन में रखने की जिम्मेदारी लें. बताया जा रहा है कि अधिकांश छात्र नर्सिंग प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहे हैं. वहीं, इससे पहले कोलार गोल्ड फील्ड में स्थित नूरुन्निसा इंस्टिट्यूट ऑफ नसिंर्ग में 32 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाईं गईं थीं. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने मंगलवार को कहा था कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने में लापरवाही बरतने पर नूरुन्निसा नसिंर्ग इंस्टिट्यूट के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें