केजरीवाल शपथ ग्रहण समारोह में नहीं करेंगे शक्ति प्रदर्शन, नहीं दिखेंगे दूसरे राज्य के बड़े नेता

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

Arvind Kejriwal To Take Oath As Chief Minister:आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है. रामलीला मैदान में 16 फरवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी शक्ति प्रदर्शन नहीं करेगी. पार्टी दूसरे दलों के वरिष्ठ नेताओं और मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित नहीं करेगी.

इस संबंध में आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने गुरुवार को कहा कि शपथग्रहण समारोह में केवल दिल्ली के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा. अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों या अन्य दलों के नेताओं को आमंत्रित नहीं किया जाएगा.

आपको बता दें कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल द्वारा अगली सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया जाना औपचारिक प्रक्रिया थी. केजरीवाल को बुधवार को पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया. दिल्ली विधानसभा चुनाव में बेहतरीन जीत दर्ज करके केजरीवाल 16 फरवरी को लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं.

बताया जा रहा है कि शपथग्रहण समारोह जनता के लिए खुला है, लेकिन आम आदमी पार्टी दूसरे दलों के नेताओं और मुख्यमंत्रियों को बुलाने पर विचार नहीं कर रही है क्योंकि वह केंद्र की भाजपा नीत सरकार के खिलाफ ‘‘टकराव वाली' छवि नहीं बनाना चाहती. उल्लेखनीय है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के मंगलवार को आये नतीजों में आम आदमी पार्टी ने 70 में 62 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें