29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूट्यूब पर राज्यसभा टीवी के 40 लाख से अधिक सब्सक्राइबर, नायडू ने दी बधाई

नयी दिल्ली : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने यूट्यूब पर राज्यसभा टीवी (आरएसटीवी) के 40 लाख से अधिक सब्सक्राइबर होने पर बृहस्पतिवार को उसे बधाई दी. अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही आरएसटीवी यूट्यूब सब्सक्राइबर के मामले में अब देश के शीर्ष 10 समाचार चैनलों में शुमार हो गया है और कई बड़े चैनल […]

नयी दिल्ली : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने यूट्यूब पर राज्यसभा टीवी (आरएसटीवी) के 40 लाख से अधिक सब्सक्राइबर होने पर बृहस्पतिवार को उसे बधाई दी.

अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही आरएसटीवी यूट्यूब सब्सक्राइबर के मामले में अब देश के शीर्ष 10 समाचार चैनलों में शुमार हो गया है और कई बड़े चैनल इससे पीछे हैं. ऊपरी सदन के सभापति ने कई ट्वीट किये. उन्होंने कहा कि यह जानकर खुशी हुई कि यूट्यूब पर आरएसटीवी के सब्सक्राइबर की संख्या 40 लाख को पार कर गयी है. नायडू ने कहा कि अगस्त 2017 में यूट्यूब पर आरएसटीवी के सब्सक्राइबर की संख्या 4.5 लाख थी और बीते 29 महीने में इसके आधार में 888 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा, ये बातें एक सूचनाप्रद एवं शैक्षिक मंच के तौर पर चैनल की तेजी से बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाती है.

यह सही सामग्री और गंभीर प्रस्तुति देखने की दर्शकों की इच्छा को भी दर्शाता है. इस उपलब्धि के लिए मैं सभी संबंधित लोगों को बधाई देता हूं. आरएसटीवी का स्वामित्व और संचालन राज्यसभा करता है और इसकी शुरुआत 2011 में हुई थी. राज्यसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण करने के अलावा चैनल पर संसदीय मामलों और मौजूदा विषयों पर गंभीर विश्लेषण होते हैं. इस बीच नायडू ने संसदीय कार्यवाही के प्रसारण पर होने वाले खर्च को कम करने और अतिरिक्त खर्च में कटौती करने के मकसद से लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी के विलय के लिए छह सदस्यीय समिति का गठन किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें