दिल्ली आग: संकरी गलियों के कारण धुआं बना काल, दम घुटता गया, लोग मरते गये

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गयी जबकि कई लोग घायल हैं. घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.

दिल्ली के जिस अनाज मंडी इलाके में आज आग लगी, वहां की गलियां बहुत संकरी है जिसके कारण आग बुझाने में दिक्कत हुई. बताया जा रहा है कि आसपास पानी का साधन भी नहीं है, जिस कारण दमकल की गाड़ियों को दूर-दूर से पानी लाना पड़ा. जिस बिल्डिंग में आग लगी उसमें बेकरी गोदाम चल रहा था और लोग वहीं सोते भी थे. यहां पैकेजिंग का काम भी किया जाता था. क्योंकि फैक्ट्रियां आपस में जुड़ी हुई हैं, इसलिए आग जल्दी-जल्दी फैलती चली गयी.

इलाके की गलियां बेहद संकरी हैं, जिसके कारण एक बार में एक ही गाड़ी अंदर जा सकती है. गलियां संकरी होने के कारण धुएं का गुबार फैलता गया और लोग बेहोश होने लगे. दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. उन्होंने बताया कि आवासीय इलाके में चलाई जा रही फैक्ट्री में आग लगने के समय 50 से अधिक लोग थे.

पुलिस ने बताया कि हादसे में 43 लोग मारे गये हैं. दमकल के अधिकारियों ने बताया कि आग के कारण फंसे कई लोगों को बाहर निकालकर आरएमएल अस्पताल एवं हिंदू राव अस्पताल ले जाया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें