26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हैदराबाद एनकाउंटर : DCP ने कहा- आरोपियों ने हथियार छीनकर गोली चलायी, पुलिस ने की जवाबी कार्रवाई

हैदराबाद : तेलंगाना पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के दो आरोपियों ने सुबह हथियार छीनने के बाद पुलिस पर गोलियां चलायी, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी गोलीबारी की. साइबराबाद पुलिस आयुक्त सीवी सज्जनर ने यहां संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों में एक मोहम्मद आरिफ ने सबसे पहले […]

हैदराबाद : तेलंगाना पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के दो आरोपियों ने सुबह हथियार छीनने के बाद पुलिस पर गोलियां चलायी, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी गोलीबारी की.

साइबराबाद पुलिस आयुक्त सीवी सज्जनर ने यहां संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों में एक मोहम्मद आरिफ ने सबसे पहले गोली चलायी. वारदात स्थल पर पुलिस की जो टीम उन्हें लेकर वहां गयी थी, उन पर भी ईंट-पत्थरों से हमला किया गया. उन्होंने कहा कि छीने गये हथियार ‘अनलॉक’ (फायरिंग के लिए तैयार) स्थिति में थे. गोलीबारी की घटना जब हुई, उस समय आरोपियों के हाथों में हथकड़ी नहीं थी और यह घटना सुबह पांच बजकर 45 मिनट से सवा छह बजे के बीच हुई. मुठभेड़ का ब्योरा देते हुए शीर्ष अधिकारी ने कहा कि बरामद किये गये एक मोबाइल फोन और अन्य सामग्री के मद्देनजर आरोपियों के ‘कबूलनामे’ के आधार पर पुलिस टीम वहां उन्हें वहां लेकर गयी थी.

उन्होंने कहा, सभी चारों आरोपी एक साथ हो गये, उन्होंने ईंट-पत्थर तथा अन्य चीजों से पुलिस दल पर हमला बोल दिया. इसके बाद उन्होंने हमारे दो अधिकारियों से उनके हथियार छीन लिये और गोलीबारी की. पुलिस अधिकारी ने कहा, हमारे अधिकारियों ने संयम रखा और उन्हें आत्मसमर्पण के लिए कहा. लेकिन, उन्होंने नजरअंदाज करते हुए गोलीबारी की और हमला करते रहे, इसके बाद हमारे लोगों ने जवाबी कार्रवाई की और इसमें चारों आरोपी मारे गये. घायल हुए एक पुलिस उप निरीक्षक और एक कांस्टेबल के सिर तथा अन्य हिस्से में चोट आयी और उनका उपचार चल रहा है.

सज्जनर ने कहा कि पुलिस प्रदेश के अन्य भागों व आंध्र प्रदेश और कर्नाटक से इससे मिलते-जुलते मामलों का ब्योरा जुटा रही है ताकि इनमें चारों आरोपियों की किसी भूमिका का पता लगाया जा सके. सज्जनार ने मुठभेड़ पर उठ रहे सवालों पर कहा कि मानवाधिकार आयोग या किसी अन्य संगठन के जो भी सवाल हैं उनका जवाब देने के लिए तैयार हैं. पुलिस का मकसद था कि सीन का रीकंस्ट्रक्शन कर घटना की कड़ियों को जोड़ा जा सके ताकि उसके लिए पूरे मामले को समझना आसान हो और जांच हो सके. साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया या अन्य माध्यम पर पीड़िता की पहचान उजागर नहीं करने की अपील की. आरोपियों की ओर से हथियार छीनने की पुष्टि शम्शाबाद के डीसीपी प्रकाश रेड्डी ने भी की. मुठभेड़ के बाद की एक तस्वीर भी जारी की गयी है. इसमें एक आरोपी के हाथ में पिस्टल दिख रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें