32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बाल ठाकरे को याद कर बोले संजय राउत, जल्द पूरा होगा शिवसेना के मुख्यमंत्री का सपना

मुंबईःराष्ट्रपति शाषन का सामना कर रहे महाराष्ट्र में सरकार गठन की गुत्थी माथापच्ची जारी है. इसी बीच आज शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की पुण्यतिथि भी है. इस अवसर पर आयोजित स्मृति सभा में महाराष्ट्र के कई दिग्गज नेता पहुंचे. शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना का ही […]

मुंबईःराष्ट्रपति शाषन का सामना कर रहे महाराष्ट्र में सरकार गठन की गुत्थी माथापच्ची जारी है. इसी बीच आज शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की पुण्यतिथि भी है. इस अवसर पर आयोजित स्मृति सभा में महाराष्ट्र के कई दिग्गज नेता पहुंचे. शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना का ही मुख्यमंत्री होगा.

इससे पहले राउत और अरविंद सावंत ने मुंबई के शिवाजी पार्क में शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. बाल ठाकरे को याद करते हुए संजय राउत ने कहा कि बाला साहेब ने देश को हिंदुत्व का संदेश दिया. बाला साहेब ने जो वचन दिया था वो जल्दी ही पूरा होगा और महाराष्ट्र में शिवसेना का ही मुख्यमंत्री बनेगा.

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के ट्वीट पर दो टूक जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि कोई उन्हें स्वाभिमान और समझदारी न सिखाए. समझदारी दिखाते हुए ही शिवसेना सरकार बनाएगी और सीएम भी शिवसेना का होगा. उन्होंने दावा किया उद्धव ठाकरे ने बालासाहेब को वचन दिया था, वह जल्द पूरा होगा. जल्द ही शिवसेना का मुख्यमंत्री यहां आएगा. संजय राउत के अलावा कई बड़े नेता शिवाजी पार्क में बालासाहेब को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे.

इससे पहले भी कई मौकों पर संजय राउत ने शिवसेना का सीएम होने की बात कह चुके हैं. वो ये कहते आ रहे हैं कि हमारा ही सीएम होगा. इससे पहले राउत ने कहा था कि 5 साल नहीं, हम चाहते हैं कि 25 साल तक शिवसेना का सीएम हो, शिवसेना बड़ी पार्टी है, हम 50 साल से महाराष्ट्र की राजनीति में सक्रिय हैं.
बता दें कि मुख्यमंत्री पद पर ही सहमति नहीं बनने के कारण शिवसेना, बीजेपी से अलग हो गई और बीजेपी-शिवसेना के बीच 30 साल पुराना गठबंधन भी टूट गया. सरकार बनाने के लिए शिवसेना ने एनसीपी की शर्तों को मानते हुए केंद्र में बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ने का फैसला किया और शिवसेना कोटे से मोदी सरकार में मंत्री अरविंद सावंत ने इस्तीफा दे दिया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें