30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्‍मृति ईरानी ने आजम खान को बताया ”पुरुष सांसदों पर धब्‍बा”

नयी दिल्‍ली : लोकसभा की पीठासीन सभापति रमा देवी पर समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की अमर्यादित टिप्पणी की केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कड़ी आलोचना की है. स्‍मृति ने आजम को सभी पुरुष सांसद पर धब्‍बा बताया. स्‍मृति ने आजम की टिप्‍पणी पर ट्वीट किया और लिखा, ‘आज़म खान द्वारा दिया गया शर्मनाक […]

नयी दिल्‍ली : लोकसभा की पीठासीन सभापति रमा देवी पर समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की अमर्यादित टिप्पणी की केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कड़ी आलोचना की है.

स्‍मृति ने आजम को सभी पुरुष सांसद पर धब्‍बा बताया. स्‍मृति ने आजम की टिप्‍पणी पर ट्वीट किया और लिखा, ‘आज़म खान द्वारा दिया गया शर्मनाक बयान उनके चरित्र का प्रतिबिंब है. उनका बचाव करके अखिलेश यादव ने भी प्रमाणित कर दिया की उनकी सोच में भी कोई फ़र्क़ नहीं. जो सदन में महिला के साथ निंदनीय व्यवहार कर सकता है वह साधारण महिला से किस प्रकार का व्यवहार करता होगा यह सोचने वाली बात है’.

एक और ट्वीट में स्‍मृति ईरानी ने लिखा, ‘आजम खान पर शर्म आती है, सभी पुरुष सांसदों पर धब्‍बा’. स्‍मृति के अलावा पूर्व लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने आजम खान को उनकी टिप्‍पणी के लिए लताड़ा.

उन्‍होंने कहा, खान को अपने भीतर झांक कर सोचना चाहिये कि वह सांसद कहलाने के लायक हैं या नहीं. यह किसी महिला या पुरुष की गरिमा की बात भर नहीं है, खान ने अमर्यादित टिप्पणी कर पूरी संसद के सम्मान एवं परंपरा को ठेस पहुंचायी है. उन्होंने कहा, खान को संसद की आसंदी से क्षमा याचना के साथ स्वीकार करना चाहिये कि उन्होंने संसदीय परंपराओं का उल्लंघन किया है. इस बात पर भी विचार किया जाना चाहिये कि जब तक वह माफी नहीं मांगें तब तक उन्हें सदन में बोलने की अनुमति ही नहीं दी जाये.

महाजन ने कहा, संसद के सदस्य बनने के बाद सांसद एक-दूसरे के साथ सम्मानजनक व्यवहार करते हैं. अगर यह व्यक्ति (खान) इतनी-सी बात समझ ही नहीं पा रहा है तो उन्हें अपने मन में स्वयं विचार करना पड़ेगा कि वह संसद के सदस्य कहलाने के लायक हैं या नहीं.

इसे भी पढ़़ें…

ट्रिपल तलाक : आजम खान ने भाजपा सांसद रमा देवी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, लोकसभा में मचा हंगामा

आजम खान खुद सोचें कि वह सांसद कहलाने के लायक हैं या नहीं : सुमित्रा महाजन

#AzamKhan का संसद में विवादित बयान पर Twitter पर मचा बवाल, जानिये…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें