36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ईडी के समक्ष पेश हुए

नयी दिल्ली : पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री और राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल कथित करोड़ों रुपये के उड्डयन घोटाले से एयर इंडिया को हुए घाटे को लेकर चल रही धन शोधन जांच के सिलसिले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए. अधिकारियों ने बताया कि पटेल यहां सुबह करीब साढ़े दस बजे एजेंसी […]

नयी दिल्ली : पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री और राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल कथित करोड़ों रुपये के उड्डयन घोटाले से एयर इंडिया को हुए घाटे को लेकर चल रही धन शोधन जांच के सिलसिले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए. अधिकारियों ने बताया कि पटेल यहां सुबह करीब साढ़े दस बजे एजेंसी के समक्ष पेश हुए .

उनका बयान धन शोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा. समझा जाता है कि पटेल से कई सवाल पूछे जाएंगे. यह मामला अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों के लिए हवाई स्लॉट्स तय करने में कथित अनियमितताओं को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज की गई आपराधिक शिकायत से सामने आया. इसमें राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया को घाटा हुआ. जांच एजेंसी ने अदालत में हाल ही में जो आरोपपत्र दायर किया उसमें पटेल (62) को ऐसे व्यक्ति के तौर पर नामजद किया गया जिसे उड्डयन लॉबिस्ट दीपक तलवार जानता है. ईडी ने कुछ समय पहले तलवार को गिरफ्तार किया था. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता को मामले में बतौर आरोपी नामजद नहीं किया गया है. पटेल 2004 और 2011 के बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रभारी रहे हैं.
सूत्रों ने को बताया कि ईडी पहले ही सरकारी एयरलाइन और उड्डयन मंत्रालय के वरिष्ठ प्रबंधन में कई लोगों से पूछताछ कर चुका है. अधिकारियों ने बताया कि राज्यसभा सदस्य पटेल से तलवार के बयानों और खुलासों के बारे में पूछताछ की जा सकती है. मामले में ईडी के आरोपपत्र में तलवार को नामजद किया गया है और दावा किया है कि वह पटेल के नियमित संपर्क में था. आरोपपत्र के अनुसार, तलवार ने अपने संपर्कों का इस्तेमाल कर निजी एयरलाइनों के लिए अनुचित लाभ हासिल किए. तलवार को दुबई से प्रत्यर्पित किए जाने के बाद इस साल की शुरुआत में ईडी ने गिरफ्तार किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें