23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वीके सिंह ने कहा – इस्राइल जैसा नहीं हो सकता भारत, सेना की कार्रवाई पर विपक्ष सवाल नहीं उठाता

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने बुधवार को कहा कि लोग चाहते हैं कि आतंकवादियों को निशाना बनाने में भारत, इस्राइल के अनुरूप व्यवहार करे, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता क्योंकि वहां का विपक्ष भारत जैसा नहीं है और आॅपरेशन म्यूनिख जैसे कार्यों के संबंध में अपनी सेना पर सवाल नहीं उठाता, अपमानित […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने बुधवार को कहा कि लोग चाहते हैं कि आतंकवादियों को निशाना बनाने में भारत, इस्राइल के अनुरूप व्यवहार करे, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता क्योंकि वहां का विपक्ष भारत जैसा नहीं है और आॅपरेशन म्यूनिख जैसे कार्यों के संबंध में अपनी सेना पर सवाल नहीं उठाता, अपमानित नहीं करता.

सिंह ने अपने फेसबुक पोस्ट में सरकार के आलोचकों पर निशाना साधा जिसमें विपक्षी नेता, छात्र नेता, कार्यकर्ता, मीडिया आदि शामिल हैं. उन्होंने भारत के भीतर एक सर्जिकल स्ट्राइक का आह्वान करते हुए दावा किया कि अगर ऐसा नहीं होता है तो डकैत, लूटने को तैयार हैं. ‘हिंदुस्तान इस्राइल क्यों नहीं बनता’ शीर्षक से फेसबुक पोस्ट में वीके सिंह ने लिखा, लोगों को आज प्रतिशोध चाहिए. बस मोदी टैंक लेकर घुसें, और सब पाकिस्तानियों को खत्म कर दें. हम चाहते हैं, रातों रात इस्राइल मोड में आ जायें. उन्होंने आगे लिखा कि मोदी है, तो उन्हें पूरी अपेक्षा और विश्वास है कि बदला होगा, भीषण होगा, सौ गुना हाहाकारी होगा. पर भारत, इस्राइल नहीं बन सकता और ना ही बन पायेगा.

विदेश राज्य मंत्री ने कहा कि छोटे से इस्राइल पर आसपास के 10 देश हमला कर दें, पर तब भी वह छह दिन के अंदर उन्हें धूल चटा कर वापस उन्हीं के घर में बिठा देता है. एक छोटे से देश पर कोई एक ग्रेनेड फेंकने से पहले 10 बार सोचता है, क्योंकि 10 गुना नुकसान वापस झेलना पड़ेगा. उन्होंने लिखा, सवाल है कि भारत इस्राइल क्यों नहीं बन सकता? क्योंकि इस्राइल में कोई जेएनयू नहीं जहां इस्राइल के युवा ‘इस्राइल, तेरे टुकड़े होंगे’ के नारे लगा सकें. इस्राइल में कोई सरकार चुने जाने के दो महीने के अंदर किसी गंभीर आरोपों में घिरे किसी नक्सली को क्लीन चिट नहीं देती.

पाकिस्तान में आतंकी शिविरों में वायु सेना के हमलों का सबूत मांगनेवालों पर तंज कसते हुए सिंह ने कहा कि क्योंकि इस्राइल जब ऑपेरशन म्यूनिख करता है तो वहां का विपक्ष सबूत मांग कर देश एवं सेना को अपमानित नहीं करता. उनका परोक्ष संदर्भ इस्राइल की खुफिया एजेंसी मोसाद द्वारा 1972 म्यूनिख ओलिंपिक में आतंकी हमले में उसके दल कई सदस्यों की मौत में शामिल लोगों को मारने के छिपे अभियान के संदर्भ में था. सिंह ने यह पोस्ट ऐसे समय में लिखा है जब बालाकोट वायु सेना हमले को लेकर सरकार और विपक्षी दलों के बीच शब्दों के बाण तेज हो गये हैं. विपक्षी दल की ओर से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत कुछ पार्टी नेताओं द्वारा हमले में आतंकवादियों के मारे जाने की संख्या संबंधी बयान के संबंध में सबूत मांगे जा रहे हैं.

इस संबंध में एक ट्वीट में वीके सिंह ने कहा, रात ३.३० बजे मच्छर बहुत थे, तो मैंने हिट मारा. अब मच्छर कितने मारे, ये गिनने बैठूं, या आराम से सो जाऊं? वहीं, फेसबुक पोस्ट में सिंह ने कहा कि क्योंकि इस्राइल के पत्रकार आतंकियों के लिए मानवाधिकार का रोना नहीं रोते हैं. और ना ही वहां के पत्रकार आतंकी को आतंकवादी कहने के बजाय चरमपंथी या उग्रवादी कहते हैं. क्योंकि इस्राइल के कोई जाट, गुर्जर, मराठा वहां की किसी सार्वजनिक संपत्ति को नहीं जलाते. वहां देश सर्वोपरि होता है, जाति या धर्म नहीं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि क्योंकि वहां के नेता, सेनाध्यक्ष को कुत्ता, गुंडा नहीं कहते. वहां करदाताओं के पैसों पर पढ़नेवाले शेहला रशीद या कन्हैया कुमार जैसे जोंक नहीं है. वहां के अभिनेता अपनी धरती पर जहां वो पैदा हुए हैं, जहां वो सफल हुए हैं, उस पर शर्मिंदा नहीं होते. असहिष्णुता का नाटक नहीं करते.

विपक्षी दलों पर परोक्ष तंज कसते हुए सिंह ने कहा कि वहां लोग नेतन्याहू या उनकी पार्टी का विरोध करते करते इस्राइल विरोधी नहीं हो जाते. यहां आपको सैकड़ो मिलेंगे जिनके मन में एक अजीब सी खुशी है कि बस इसी बहाने मोदी, भाजपा पर कीचड़ उछालेंगे, कि बहुत कूद रहे थे कि कोई आतंकवादी हमला नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि क्योंकि वहां के नेता देश विरोधी नारे लगाने वाले छात्रों के पीछे नहीं खड़े होते, और ना ही वहां की जनता किसी बात के लालच में आकर ऐसे नेताओं के पीछे खड़ी होती है. उन्होंने कहा कि वहां का विपक्ष अपने धुर विरोधी ईरान में जाकर ये नहीं कहता कि आप नेतन्याहू को हटाने में हमारी मदद करो.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें