33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में मुठभेड़ में डीएसपी समेत दो शहीद, जैश के तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को एक मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक, सेना के एक जवान शहीद हो गये और जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गये. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. । उन्होंने बताया कि इलाके में आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी के बारे में पुलिस को खुफिया सूचना मिलने […]

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को एक मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक, सेना के एक जवान शहीद हो गये और जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गये. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

। उन्होंने बताया कि इलाके में आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी के बारे में पुलिस को खुफिया सूचना मिलने के बाद कुलगाम के तुरिगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई. अधिकारियों ने बताया कि वहां पहुंचे पुलिस दल पर गोलीबारी की गयी जिसमें पुलिस उपाधीक्षक अमन ठाकुर गंभीर रूप से जख्मी हो गये. सैन्य अस्पताल ले जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सेना के एक मेजर और दो जवान भी घायल हुए. उन्होंने बताया कि घायल गैर कमीशन प्राप्त अधिकारी हवलदार सोमबीर ने बाद में दम तोड़ दिया. एक मेजर सहित अन्य घायल व्यक्ति खतरे से बाहर हैं. मुठभेड़ में तीन आतंकवादी भी मारे गये. उनकी पहचान अभी नहीं हो पायी है.

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस सेवा के 2011 बैच के अधिकारी और जम्मू के डोडा क्षेत्र के निवासी ठाकुर पुलिस दल की अगुवाई कर रहे थे. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा, यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जिसमें हमने एक बहादुर अधिकारी को खो दिया. वह एक योद्धा थे और रविवार के अभियान अगुवाई उन्होंने खुद की. ठाकुर दो साल से दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद से प्रभावित क्षेत्र कुलगाम में पुलिस उपाधीक्षक (अभियान) थे. उन्होंने इलाके में आतंक विरोधी अभियानों की सफलतापूर्वक अगुवाई की थी. अनुकरणीय सेवा के लिए पिछले महीने उन्हें डीजीपी का कमेंडेशन मेडल और सर्टिफिकेट प्रदान किया गया था.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी (गुरुवार) को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमलेमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे. आतंकियों की इस हरकत के बाद भारतीय सेना घाटी में लगातार उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है. पुलवामा हमले के बाद देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था, मैं बहुत आश्वस्त हूं और मैं आपको आश्वासन देना चाहता हूं कि समय आयेगा जब लोगों की भावनाओं, उनकी इच्छाओं, उनकी उम्मीदों, उन अपेक्षाओं की पूर्ति होगी. इतना ही नहीं, गृहमंत्री के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पुलवामा हमले के बाद आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें