27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुंटूर में नायडू पर बरसे PM मोदी, बोले : यू-टर्न लेने में माहिर चंद्रबाबू ने अपने ससुर NTR की पीठ में छुरा घोंपा

गुंटूर (आंध्रप्रदेश) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की जमकर आलोचना की. कहा कि तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख राज्य के विकास के वादों से ‘यू-टर्न’ लेकर सिर्फ एनडीए सरकार की योजनाओं की नकल का प्रयास कर रहे हैं. मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए […]

गुंटूर (आंध्रप्रदेश) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की जमकर आलोचना की. कहा कि तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख राज्य के विकास के वादों से ‘यू-टर्न’ लेकर सिर्फ एनडीए सरकार की योजनाओं की नकल का प्रयास कर रहे हैं.

मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘हमारी सरकार ने विशेष दर्जा के मुकाबले आंध्रप्रदेश को बहुत ज्यादा दिया. आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस पैकेज को माना/स्वीकार भी किया, लेकिन धन का समुचित प्रयोग करने में विफल रहने और राज्य का विकास नहीं कर पाने पर उन्होंने ‘यू-टर्न’ ले लिया.’

कांग्रेस-टीडीपी गठबंधन के लिए नायडू पर तंज करते हुए मोदी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामा राव (एनटीआर) ने कांग्रेस के अहम से पीड़ित होकर आंध्रप्रदेश को ‘कांग्रेस मुक्त’ बनाने के लिए पार्टी का गठन किया था. उन्होंने कहा कि हां, नायडू उनसे वरिष्ठ हैं, लेकिन सिर्फ चुनाव हारने, पाला बदलने और अपने ससुर (एनटी रामा राव) को धोखा देने में.

श्री मोदी ने कहा, ‘वह (नायडू) मुझे याद दिलाते रहते हैं कि वह वरिष्ठ हैं. इसमें कोई दो-राय नहीं है.’ पीएम ने कहा, ‘चूंकि आप वरिष्ठ हैं, मैंने कभी आपका अपमान नहीं किया. आप पाले बदलने में वरिष्ठ हैं.’ मोदी ने कहा, ‘अपने ही ससुर की पीठ में छुरा भोंकने वाला वरिष्ठ. एक वरिष्ठ चुनाव-दर-चुनाव हार रहा है, जबकि मैं नहीं.’

उन्होंने कहा, यहां तक कि नायडू आज जिसे गालियां दे रहे हैं, कल उसी को गले लगाने में भी वरिष्ठ हैं. मोदी ने आरोप लगाया कि चूंकि केंद्र ने आंध्रप्रदेश को दिये गये धन के एक-एक पैसे का हिसाब मांगा है, इसलिए नायडू उनके खिलाफ हैं. उन्होंने कहा कि नायडू ने एनटीआर के पदचिह्नों पर चलने का वादा किया है, क्या वह चल सके हैं?

पीएम ने कहा, ‘(कांग्रेस के शासनकाल में) दिल्ली का अहम हमेशा राज्यों का अपमान करता था. इसलिए एनटीआर ने आंध्रप्रदेश को कांग्रेस मुक्त बनाने का फैसला लिया था और टीडीपी का गठन किया.’ नायडू के कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि जिस तेदेपा नेता को नामदारों के अहम का विरोध करना चाहिए था और उसे चकनाचूर करना चाहिए था, वह उनके साथ हाथ मिला रहे हैं.

मोदी ने कहा कि इस चौकीदार ने उनकी नींद खराब कर दी है. आंध्रप्रदेश को दिये हर पैसे का हिसाब चाहता है. प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि अमरावती के पुन:विकास का वादा करने वाले मुख्यमंत्री अब अपने विकास में जुटे हुए हैं. उन्होंने कहा कि नायडू गरीबों के लिए नयी योजनाएं शुरू करने के स्थान पर एनडीए सरकार की योजनाओं को अपना बताते रहे हैं.

देश को स्वच्छ ऊर्जा मुहैया कराने के संबंध में मोदी ने कहा कि 60 साल में जहां सिर्फ 12 करोड़ गैस कनेक्शन दिये गये थे, वहीं एनडीए सरकार ने सिर्फ चार साल में 13 करोड़ कनेक्शन दिये हैं. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने दो पेट्रोलियम और गैस परियोजनाएं देश को समर्पित कीं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने अमरावती को हेरिटेज सिटी का दर्जा दिया है. इसका उद्देश्य आंध्रप्रदेश की सदियों पुरानी परंपराओं को संरक्षित करना है. पीएम ने कहा कि एनडीए सरकार ने तय किया कि हृदय योजना (HRIDAY Yojana) के तहत इस ऐतिहासिक शहर को विकसित और संरक्षित किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उत्तर से पूर्व तक, आंध्रप्रदेश से तमिलनाडु तक कोस्टल लाइन को विकसित करना चाहती है. उनकी सरकार पूर्वोत्तर से आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु तक क्लीन एनर्जी डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम की विकसित करना चाहती है, ताकि यह ऊर्जा वितरण की लाइफलाइन बन जाये. श्री मोदी ने कहा कि आने वाले कुछ ही वर्षों में आपको सरकार के प्रयासों का असर दिखने लगेगा. आपके इलाके में परिवर्तन दिखने लगेगा और आप इस परिवर्तन का हिस्सा होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें