23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्रालय ने 2.5 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी मामले में दर्ज कराया मुकदमा

नयी दिल्ली : स्वास्थ्य मंत्रालय ने उसके 2.5 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि वित्तीय ऑडिट के दौरान कथित धोखाधड़ी की बात सामने आने के बाद मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है. इसके बाद आर्थिक अपराध […]

नयी दिल्ली : स्वास्थ्य मंत्रालय ने उसके 2.5 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि वित्तीय ऑडिट के दौरान कथित धोखाधड़ी की बात सामने आने के बाद मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है. इसके बाद आर्थिक अपराध शाखा ने गुरुवार को मंत्रालय का दरवाजा खटखटाया.

इसे भी पढ़ें : 200 करोड़ की हेराफेरी का मामला, फर्जी पेपर पर आइटीसी का लाभ लेनेवाला गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, शिकायत में कहा गया है कि भुगतान को मंजूरी देने वाले और उसका क्रियान्वयन करने वाले अधिकारियों की फर्जी पहचान के जरिये भुगतान और लेखा कार्यालय से रुपयों का हस्तानांतरण किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 2.53 करोड़ रुपये मूल्य की पांच डिजिटल लेन-देन हुई. इनमें बैंक ऑफ बड़ौदा से विभिन्न बैंकों के विभिन्न खातों में रुपये भेजे गये.

पुलिस के मुताबिक, उन बैंक खातों से लेन-देन पर रोक लगा दी गयी है, जिसमें रुपये भेजे गये थे. इस कथित घटना के सामने आने के बाद मंत्रालय ने धोखाधड़ी वाले हस्तांतरण रोक दिये हैं. पुलिस ने बताया कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि जांच चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें