30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पिकअप से पैर-मुंह बांधकर पशुओं को ले जाते तीन तस्कर गिरफ्तार

पशु तस्करी के खिलाफ श्रीपुर पुलिस की कार्रवाई लगातार हो रही है. सोमवार की देर रात भी मवेशियों को क्रूरता पूर्वक ले जा रहे एक पिकअप वैन को पुलिस की टीम ने दबोच लिया. साथ ही तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

फुलवरिया. पशु तस्करी के खिलाफ श्रीपुर पुलिस की कार्रवाई लगातार हो रही है. सोमवार की देर रात भी मवेशियों को क्रूरता पूर्वक ले जा रहे एक पिकअप वैन को पुलिस की टीम ने दबोच लिया. साथ ही तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार पशु तस्करों में सीवान जिले के धनौती थाना क्षेत्र के चनउर गांव के मोहम्मद हुसैन अंसारी के पुत्र सेराज अंसारी, यूपी के देवरिया जिला के खुखुंदू थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव के निवासी सुभाष चौहान का पुत्र अखिलेश चौहान तथा सलेमपुर थाना क्षेत्र के परान छापर सलेमपुर गांव के निवासी सूर्यदेव यादव का पुत्र अनूप यादव हैं. इनके विरुद्ध पुलिस ने क्रूरता से पशुओं की तस्करी को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मंगलवार को न्यायिक हिरासत में गोपालगंज भेज दिया है. पिकअप वैन में मवेशियों को क्रूरता पूर्वक से तस्करी की सूचना पर श्रीपुर थानाध्यक्ष पप्पू कुमार पुलिस बल के जवानों के साथ मीरगंज-भोरे मुख्य पथ अंतर्गत बंशी बतरहां मोड़ पर वाहन जांच करने लगे. इस बीच पुलिस को देखकर पिकअप वैन पर सवार तस्कर वाहन को भागने लगे. पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया. वहीं पशु चिकित्सकों को बुलाकर पशुओं की स्वास्थ्य जांच करायी गयी. वहीं दूसरी ओर मांझा संवाददाता के अनुसार मांझा पुलिस ने पशु तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की है. मंगलवार को थाना क्षेत्र के सहलादपुर मोड़ पर पुलिस ने छापेमारी कर 16 गाय व 16 बछड़ा बरामद किया है. जानवरों की तस्करी करने वाले ट्रक को जब्त कर लिया गया तथा चालक सहित तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जाता है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि सहलादपुर मोड़ के पास ट्रक से गाय की तस्करी की जा रही है. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष ने टीम बनाकर सब इंस्पेक्टर सत्यम प्रताप के साथ छापेमारी की. इस दौरान ट्रक से 16 गाय व 16 बछड़े बरामद किये गये. पुलिस ने बरामद गायों को जिम्मेनामा पर किसानों को दिया है. वहीं ट्रक को जब्त कर लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें