1. home Hindi News
  2. live
  3. jharkhand breaking news live updates 8 june 2022 wednesday news today in hindi grj smj

Jharkhand Breaking News LIVE: झारखंड से डोडा लोडकर बिहार जा रहा टेलर जब्त, चार क्विंटल डोडा बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Breaking News LIVE Updates
Jharkhand Breaking News LIVE Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Jharkhand Breaking News LIVE Updates: भारत का 28वां राज्य है झारखंड. इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

चार क्विंटल डोडा के साथ चालक गिरफ्तार

हजारीबाग (अजय ठाकुर) : चौपारण NH-2 स्थित चोरदाहा चेक पोस्ट पर बुधवार को पुलिस ने वाहन जांच के दौरान अवैध मादक पदार्थ डोडा से लदा एक टेलर को जब्त किया है. पुलिस ने टेलर के ड्राइवर रमेश नाथ पिता खियानाथ साकिन मोडिकला, थाना थावला, जिला नागौर, राजस्थान सहित चार क्विंटल डोडा को बरामद किया है. जब्त टेलर झारखंड से डोडा लोड कर बिहार की ओर जा रहा है. इसी बीच गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने इसे जब्त किया है. इस संबंध में डीएसपी नाजीर अख्तर ने बताया कि टेलर से 19 प्लास्टिक के बोरे में बंद चार क्विंटल डोडा बरामद किया है. वहीं, डोडा तस्करी में शामिल अन्य लोगों की धर-पकड़ के लिए पुलिस छापामारी कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुमला में सर्वजन पेंशन योजना सह जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत

गुमला : सीएम हेमंत सोरेन ने गुमला में सर्वजन पेंशन योजना सह जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस मौके पर मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, मंत्री जोबा मांझी, गुमला विधायक भूषण तिर्की, सिसई विधायक जिगा सुसारन होरो समेत काफी संख्या में लाभुक और अन्य लोग उपस्थित थे.

email
TwitterFacebookemailemail

सांप काटने से एक स्कूली छात्र की मौत

निरसा : धनबाद जिला अंतर्गत मैथन ओपी के उत्क्रमित मध्य विद्यालय, कालिमाटी में बच्चों के द्वारा स्कूल में साफ-सफाई के दौरान सांप काटने से एक छात्र की मौत हो गयी. घटना के बाद ग्रामीण काफी आक्रोशित हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

5 साल से जेल में बंद कैदी की हुई मौत

सरायकेला (प्रताप मिश्रा) : सरायकेला जेल में बंद कैदी दोगलु लोहार (80 वर्ष) की हार्ट अटैक से मौत हो गयी. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, हत्या के मामले में पिछले पांच वर्ष से जेल में बंद कैदी दोगलु लोहार के अधिक उम्र होने के कारण मेडिकल वार्ड में चिकित्सक की देखरेख में रखा गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

हुसैनाबाद में पिस्टल के साथ दो युवक गिरफ्तार

पलामू (नौशाद) : हुसैनाबाद पुलिस ने गश्ती के दौरान एक लोडेड पिस्टल के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार यह कार्रवाई की है. इस संबंध में हुसैनाबाद थाना के पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अजय कुमार ने बताया गुप्त सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध लोगों को एक बाइक पर घूमते शहर में देखा गया. सूचना मिलते ही रात्रि गश्ती में निकली पुलिस ने तलाशी के क्रम में बाइक पर पीछे बैठे युवक के पास से एक लोडेड पिस्टल मिला. पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर बाइक को कब्जे में ले लिया. पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार दोनों युवक ने अपना नाम पलामू के हैदरनगर थाना के शुक बाजार गांव निवासी अंकु सिंह और बिलासपुर गांव निवासी अंकित सिंह बताया. दोनों युवकों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए जेल भेज दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम हेमंत सोरेन ने किया सर्वजन पेंशन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ

गुमला : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने आज बुधवार को गुमला में सर्वजन पेंशन वितरण सह जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस मौके पर मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, मंत्री जोबा मांझी, गुमला विधायक भूषण तिर्की, सिसई विधायक जिगा सुसारन होरो समेत अन्य मौजूद थे.

email
TwitterFacebookemailemail

लोहरदगा में बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद

लोहरदगा (गोपी कुंवर) : लोहरदगा जिला पुलिस एवं सीआरपीएफ को उग्रवाद प्रभावित इलाके में बड़ी सफलता मिली है. छापामारी अभियान में पुलिस को 415 कारतूस एवं अन्य विस्फोटक सामग्री मिले हैं, जो भाकपा माओवादी ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए रखा था. एसपी आर राम कुमार ने बताया कि पुलिस ने गश्त के दौरान उस इलाके में विस्फोटक बरामद किया. उन्होंने बताया कि उग्रवादी हताश हो चुके हैं और उन्हें आत्मसमर्पण कर देना चाहिए, नहीं तो गोली खाने के लिए तैयार रहें. उग्रवाद प्रभावित इलाकों में नियमित गश्त की जा रही है और पुलिस को लगातार सफलता भी मिल रही है. ऑपरेशन डबल बूल के दौरान कई को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

तार चोरी करने के आरोप में चार चोर गिरफ्तार

पलामू (अजीत मिश्रा) : केटीपीएल कंपनी के द्वारा बरवाडीह जंक्शन से गढ़वा रोड तक रेलवे के थर्ड लाइन का काम किया जा रहा है. इसके तहत कंपनी के द्वारा कजरी व राजहरा रेलवे स्टेशन के बीच नावाबाजार थाना क्षेत्र के राजहरा कोठी के भैंसामाना पुल के पास रेलवे पटरी बिछाने का काम किया जा रहा है. पटरी बिछाने के दौरान तांबे के तार का प्रयोग किया जाता है. पिछले कई दिनों से अज्ञात चोरों के द्वारा केबुल की चोरी कर ली जा रही थी. इसी दौरान पुलिस ने सात जून को केबुल चोरी करने के आरोप में चार चोरों को केबुल के साथ गिरफ्तार कर लिया. यह जानकारी बिश्रामपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरजीत कुमार ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

एटीएम को गैस कटर से काटकर 15 लाख ले उड़े अपराधी

पूर्वी सिंहभूम (परवेज) : बहरागोड़ा थाना से महज 300 फीट की दूरी पर स्थित मुख्य बाजार में बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से करीब 3:00 बजे के आसपास चार नकाबपोश अपराधियों ने एटीएम को गैस कटर से काटकर 12 लाख 86 हजार रुपये ले उड़े. इसी गिरोह द्वारा झाड़ पुखुरिया के मुंबई चौकी के पास स्थित केनरा बैंक के एटीएम को भी गैस कटर से काटकर करीब ढाई लाख रुपये ले उड़े. सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर दोनों जगहों पर एक ही लुटेरे गिरोह द्वारा घटना को अंजाम दिए जाने का खुलासा हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

अदालत ने पूजा सिंघल को 22 जून तक हिरासत में भेजा

रांची (अजय दयाल) : झारखंड की निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की ईडी कोर्ट में आज पेशी हुईं. अदालत ने उन्हें 22 जून तक बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में भेज दिया. इससे पहले ईडी ने उन्हें तीन बार रिमांड पर लिया था और पूछताछ की थी. मनी लाउंड्रिंग मामले में ईडी ने इन्हें पिछले दिनों गिरफ्तार किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में आज ज्वेलरी दुकानें बंद, धरने पर बैठे ज्वेलर्स

रांची : जेवर व्यवसायी राजेश पाल की हत्या के खिलाफ जेवर दुकानें बंद हैं. अपनी मांगों को लेकर ज्वेलर्स धरने पर बैठे हैं. एसएन गांगुली रोड, ओसीसी कंपाउंड सहित अन्य इलाकों की सारी दुकानें बंद हैं. राधेश्याम लेन में व्यापारी सड़क पर बैठे हैं. सोना-चांदी व्यवसायी समिति, रांची ने बुधवार को ज्वेलरी दुकानें बंद रखने का एलान किया था. समिति ने मांग की है कि 48 घंटे में अपराधियों की गिरफ्तारी हो, अन्यथा व्यापारी बाध्य होकर रांची बंद बुलायेंगे. समिति ने बुधवार की शाम पांच बजे आपात बैठक बुलायी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

आचार संहिता उल्लंघन मामले में लालू यादव बरी

पलामू : लालू यादव आज बुधवार को 13 साल पुराने आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पलामू कोर्ट में पेश हुए. अदालत ने इस मामले में उन्हें बड़ी राहत देते हुए 6 हजार का जुर्माना लगाया. जिसके बाद उन्हें केसमुक्त कर दिया. ये मामला सतीश कुमार मुंडा (न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी व एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ) के कोर्ट में चल रहा था. लालू की ओर से कोर्ट में वकील प्रभात कुमार ने पैरवी की.

email
TwitterFacebookemailemail

JPSC असिस्टेंट इंजीनियर नियुक्ति मामले में हाईकोर्ट में आज सुनवाई

रांची : जेपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर प्रतियोगिता परीक्षा मामले में आज झारखंड हाईकोर्ट में फिर सुनवाई होगी. आपको बता दें कि जेपीएससी ने सफल अभ्यर्थियों के चल रहे साक्षात्कार को स्थगित कर दिया है. इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए आयोग कांप्रिहेंसिव शपथ पत्र दायर करेगा. मंगलवार को दायर किये गये शपथ पत्र में आयोग ने बताया है कि उन्होंने अब तक इस मामले में क्या किया है. इस मामले की सुनवाई आज होगी. यह मामला जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड की निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की ईडी कोर्ट में पेशी आज

रांची : झारखंड की निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की ईडी कोर्ट में आज पेशी होगी. वह फिलहाल बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में हैं. इससे पहले ईडी ने उन्हें तीन बार रिमांड पर लिया था और पूछताछ की थी. मनी लाउंड्रिंग मामले में ईडी ने इन्हें पिछले दिनों गिरफ्तार किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

Jharkhand Breaking News LIVE Updates: भारत का 28वां राज्य है झारखंड. इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें