29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips For Ramnavami: रामनवमी के मौके पर खास तौर से करें इन नियमों का पालन, जानें क्या कहते हैं वास्तु एक्सपर्ट

Vastu Tips For Ramnavmi: रामनवमी का त्योहार हिंदू धर्म में एक विशेष महत्व रखता है, ऐसे में जानें वास्तु एक्सपर्ट से कि इस दिन खास तौर से क्या करना चाहिए.

Vastu Tips For Ramnavami: हिंदू धर्म में चैत्र नवरात्रि के नौवें दिन को रामनवमी के रूप में मनाया जाता है. इस दिन लोग जुलुश में जाते हैं, अखाड़ा खेलते हैं और खास तौर से वीर हनुमान और प्रभु श्री राम की पूजा अर्चना करते हैं, इस खास दिन को लेकर युवाओं से लेकर हर वर्ग के लोगों में उत्साह और हर्षोल्लास रहता है और लोग पूरे साल इस खास दिन का इंतजार करते हैं, ऐसे में आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ बाबा बिमलेश से कि वास्तु के अनुसार रामनवमी के दिन क्या करना सही होता है और क्या करने से हमें बचना चाहिए.

इस दिशा में लगाएं प्रभु श्री राम की तस्वीर

वास्तु एक्स्पर्ट बताते हैं कि वास्तु के नियमों के अनुसार प्रभु श्री राम या उनके दरबार की फोटो को हमेशा घर की उत्तर दिशा में लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर में एक सकारात्मक ऊर्जा फैलती है और हमेशा सुख समृद्धि बनी रहती है. साथ ही इससे घर में संस्कारों का भी अच्छा प्रभाव रहता है.

Also Read: Happy Ram Navami Wishes 2024: रामनवमी कल, यहां से भेजें खास शुभकामनाएं और फोटोज

ऐसा करने से जीवन से सारे संकट होंगे दूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, रोजाना प्रभु श्री राम या उनके दरबार की पूजा करनी चाहिए, ऐसा करने से आप को अपने जीवन में हर तरह की आर्थिक समस्याओं से निजात मिलता है और साथ ही आप अपने घर में वास्तु दोष के प्रकोप से भी बचते हैं.

क्या है राम दरबार

हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, राम दरबार में प्रभु श्री राम के साथ, माता सीता, उनके तीनों भाई लक्ष्मण, शत्रुघ्न, भरत और प्रभु के सबसे परम भक्त हनुमान जी की एक साथ में बैठी हुई तस्वीर होती है. ये तस्वीर प्रभु श्री राम के समय को दर्शाता है और उनसे जुड़ी कई बातों को बताता है. वास्तु शास्त्र में खास तौर से राम दरबार का बहुत महत्व है और कहा जाता है कि इसे खास रूप से घर में स्थापित करना चाहिए और रोजाना नियमों के अनुसार पूजा अर्चना करनी चाहिए, ऐसा करने से आप का जीवन सदा ही खुशियों से और सुख समृद्धि से भरपूर रहता है. आप खास तौर से चैत्र नवरात्रि के शुभ अवसर पर इसकी स्थापना अपने घर पर कर सकते हैं.

इस रंग का लगाएं झंडा

वास्तु शास्त्र के अनुसार रामनवमी के अवसर पर केसरी रंग का झंडा घर पर लगाना शुभ होता है, आप इसे अपने घर के उत्तर या पूर्व में लगा सकते हैं, खास तौर पर अपने छत पर एक केसरी झंडा जरूर लगाएं.

Also Read: Ramnavmi 2021: कब है रामनवमी और भगवान राम को प्रसन्न करने के लिए कैसे करें पूजा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें