25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BEST HAUNTED PLACES TO VISIT IN INDIA: डरावनी जगह घूमने के हैं शौकीन,तो यह हैं 5 बेस्ट हॉन्टेड प्लेस

BEST HAUNTED PLACES TO VISIT IN INDIA: भारत में कई टुरिस्ट स्पॉट हैं जो आर्किटेक्चर के साथ अपने डरावनी इतिहास के लिए भी प्रसिद्ध हैं,ऐसे में हम आपको बताएंगे 5 बेस्ट हाउन्टेड जगहों के बारे में.

BEST HAUNTED PLACES TO VISIT IN INDIA: भारत अपने खूबसूरत पर्यटन स्थलों के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. पर भारत में कई टुरिस्ट स्पॉट ऐसे भी हैं,जो अनसुलझे और अनकहे रहस्यों से भरे हुए हैं. इन जगहों पर अतीत से जुड़े कई राज दफन हैं. जो वास्तुकला के इन नायाब उदाहरणों को डरावना बनाते हैं.अगर आपको भी एडवेंचर और थ्रिल पसंद है,तो भारत में मौजूद ऐसे अनेक डरावनी जगहें हैं जहां जाकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. डरावनी जगहों पर जाने के शौकीन लोगों के लिए भारत में ये 5 जगहें काफी प्रसिद्ध हैं:

BEST HAUNTED PLACES TO VISIT IN INDIA: शनिवार वाड़ा, महाराष्ट्र (पुणे)

Shanivar Wada Pune
Best haunted places to visit in india: डरावनी जगह घूमने के हैं शौकीन,तो यह हैं 5 बेस्ट हॉन्टेड प्लेस 6

पुणे में मौजूद शनिवार वाड़ा अपने अद्भुत वास्तुकला के लिए जाना जाता है. इसके साथ ही अपने भयानक इतिहास को लेकर भी यह काफी चर्चित है .बाजीराव मस्तानी फिल्म देखने के बाद लगभग सभी लोग इस बात से वाकिफ हो गए हैं कि किस तरह निर्दयता से एक छोटे से राजकुमार कि हत्या यह कि गई थी , जिनकी रोने कि आवाज आज भी लोगों को सुनाई देती है.

BEST HAUNTED PLACES TO VISIT IN INDIA: डुमास बीच, गुजरात (सूरत)

सूरत का डुमास बीच अपने काले बालू और यहां होने वाली अजीबो गरीब घटनाओं के लिए प्रख्यात है. यहां पर कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जो स्तब्ध करने वाली थी. कई लोगों ने खाली बीच पर किसी के बुदबुदाने कि आवाज सुनी तो कई लोग यहां से गायब हो गए. माना जाता है कि शाम के वक्त यहां चलने से आत्माओं से टकराने कि संभावना बढ़ जाती है.

Dumas Beach Surat

BEST HAUNTED PLACES TO VISIT IN INDIA: रामोजी फिल्म सिटी , तेलंगाना (हैदराबाद)

यह मशहूर भारतीय फिल्म सिटी हैं, जहां अनगिनत फिल्मों कि शूटिंग हुई है. इन्ही फिल्मों को बनाने के दौरान कई बार प्रोडक्शन ने अजीब शक्तियों को महसूस किया है. फिल्म सिटी के कई होटलों में इन घटनाओं को महसूस किया गया है.

Also Read: Best Places To Visit In Ranchi: अगर आपका रांची घूमने का है प्लान, तो ये 5 जगहें आप के लिए हैं बेस्ट

Ramoji Film City

BEST HAUNTED PLACES TO VISIT IN INDIA: नेशनल लाइब्रेरी, वेस्ट बंगाल (कोलकाता)

कोलकाता में मौजूद नेशनल लाइब्रेरी न केवल अपने किताबों के कलेक्शन के लिए पर अपने डरावने अनुभवों के लिए भी प्रसिद्ध है. नेशनल लाइब्रेरी में रेनवैशन के दौरान 12 वर्कर्स कि असामयिक मौत हो गई थी, जिसके बाद इस जगह को हॉन्टेड घोषित कर दिया गया. नेशनल लाइब्रेरी में डर कि हद इस कदर है कि कोई भी गार्ड यहां नाइट ड्यूटी नहीं करना चाहता. लोगों का कहना है कि रात के वक्त यहां गवर्नर कि बीवी के चलने कि आवाज सुनाई देती है.

Also Read: IRCTC Sri Lanka Tour Package: कम पैसों में करें श्रीलंका का टूर, जानें डिटेल्स

National Library

BEST HAUNTED PLACES TO VISIT IN INDIA: भानगढ़ फोर्ट, राजस्थान (अलवर)

Bhangarh Fort
Best haunted places to visit in india: डरावनी जगह घूमने के हैं शौकीन,तो यह हैं 5 बेस्ट हॉन्टेड प्लेस 7

भानगढ़ का किला अपने डरावने इतिहास के लिए पर्यटकों के बीच काफी मशहूर है. इस जगह के साथ एक रोचक कहानी जुड़ी है-एक जादूगर को यहां कि राजकुमारी से मोहब्बत हो गई और उसे पाने के लिए वो अपने जादू का इस्तेमाल करना चाहता था. यह बात जब राजकुमारी को पता चली तब उन्होंने जादूगर कि हत्या करवा दी. अपनी मौत से पहले जादूगर ने महल में काला जादू फैला दी,जिसके बाद महल में डरावनी घटनाएं होने लगी. सूरज ढलने के बाद इस जगह पर जाना प्रतिबंधित है.

Also Read: IRCTC Andaman Tour Package: 6 दिनों के लिए अंडमान घूमने का मौका, जानें कितना होगा किराया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें