1. home Home
  2. life and style
  3. isha ambani and anand piramals love story is very special tvi

Isha Ambani Anand Piramal Wedding Anniversary: ईशा और आनंद की तरह बहुत खास है इस कपल की प्रेम कहानी, पढ़ें

Isha Ambani Anand Piramal Wedding Anniversary मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने फैमिली फ्रेंड, अजय पीरामल और स्वाति पीरामल के बेटे आनंद पीरामल को अपना जीवन साथी बनाया. इन दोनों की प्रेम कहानी के बारे में जानना चाहते हैं तो आगे पढ़ें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Isha Ambani and Anand Piramal
Isha Ambani and Anand Piramal
Instagram

Isha Ambani Anand Piramal Wedding Anniversary 12 दिसंबर को ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की वेडिंग एनिवर्सरी है. मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने फैमिली फ्रेंड अजय पीरामल और स्वाति पीरामल के बेटे आनंद पीरामल को अपना जीवन साथी चुना. दोनों के स्वस्भाव की बात करें तो ईशा जहां जिंदादिल व्यक्ति की धनी हैं वहीं आनंद एक रिजर्व स्वभाव वाले हैं, लेकिन एक बात जो दोनों में सबसे खास है वह यह कि दोनों एक-दूसरे के प्रोफेशन और एक-दूसरे के सपनों को समझते हैं.

मई 2018 में ईशा अंबानी को आनंद पीरामल ने शादी के लिए घुटनों के बल बैठ कर प्रपोज किया था. अंबानी और पिरामल की दोस्ती चार दशक पुरानी है. यही वजह रही कि ईशा अंबानी और आनंद पीरामल एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते-पहचानते थे.

एक बेहतरीन बिजनेस वुमन, दयालु व परोपकारी व्यक्तित्व की धनी ईशा ने अपने निजी जीवन को मीडिया की चकाचौंध से बचाकर रखा है लेकिन लोग उनके बारे में बार-बार जानना चाहते हैं.

आनंद पीरामल की बात करें तो उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री और पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री ली है. आनंद 100 साल पुराने इंडियन मर्चेंट चैंबर्स की यूथ विंग के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष भी थे. आनंद पीरामल ई-स्वास्थ्य नामक ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा स्टार्टअप के संस्थापक भी हैं. पिरामल ग्रुप के कार्यकारी निदेशक, पिरामल एंटरप्राइजेज लिमिटेड के गैर-कार्यकारी निदेशक और पीरामल रियल्टी के संस्थापक, आनंद को हुरुन इंडिया द्वारा हुरुन रियल एस्टेट यूनिकॉर्न ऑफ द ईयर अवार्ड (2017) और यंग बिजनेस लीडर अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईशा और आनंद ने 2016 में एक साथ डेटिंग शुरू की थी और दो साल बाद 2018 में, आनंद ने ईशा को प्रपोज किया. तब ये दोनों महाबलेश्वर के एक मंदिर में थे जब आनंद ने ईशा से पूछा क्या अप मुझसे शादी करेंगी?' जाहिर सी बात है ईशा ने 'हां' में जवाब दिया था. बाद में पूरे परिवार ने इस खुशखबरी का जश्न मनाया. मई में, अंबानी ने इसे सार्वजनिक किया और इस खुशखबरी को एक बड़े समारोह के साथ एंज्वाय किया.

सितंबर 2018 में, ईशा अंबानी और आनंद पीरामल ने इटली में अंगूठियों का आदान-प्रदान किया था. इन दोनों का एंगेजमेंट बैश 3 दिन चला था जो एक भव्य समारोह था.

30 अक्टूबर, 2018 को, अंबानी और पिरामल ने एक संयुक्त बयान जारी कर ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी की पुष्टि की थी. जिसमें कहा गया था कि “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के आवास में होगी. 12 दिसंबर, 2018 को परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों के साथ मुंबई में भारतीय परंपराओं, रीति-रिवाजों और संस्कृति के अनुसार दोनों की शादी की जाएगी.

12 दिसंबर, 2018 को, ईशा अंबानी और आनंद पीरामल ने आखिरकार अपने निवास, एंटीलिया में जिंदगी की नई यात्रा शुरू की थी. एक विशाल बारात के साथ दूल्हे राजा बने आनंद का उनके दो साले, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी ने भव्य स्वागत किया था. मस्ती से भरे वरमाला समारोह, इमोशनल रिवाज कन्यादान और विदाई यह सबकुछ ईशा और आनंद की शादी में था.

13 दिसंबर, 2018 को, पीरामल ने ईशा और आनंद के नए घर, गुलिता में एक भव्य शादी का रिसेप्शन आयोजित किया था. ईशा और आनंद के लिए, गुलिता को उनके माता-पिता, अजय पीरामल और स्वाति पीरामल ने शादी के उपहार के रूप में दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें