32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Good Luck: रास्ते में पड़ा हुआ सिक्का या नोट मिले तो क्या है इसके संकेत, उठाने चाहिए या नहीं जानें?

Good Luck: हम सभी के साथ कभी ना कभी ऐसा हुआ होता है कि हमें रास्ते में चलते-चलते अचानक से गिरे हुए पैसे मिलते हैं. कई लोग इन पैसों को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान में दे देते हैं. यह पैसे सिक्के और नोट भी हो सकते हैं, लेकिन कुछ लोगों के मन में इन पैसों को लेकर कई तरह की उलझन बनी रहती है.

Good Luck: हम सभी के साथ कभी ना कभी ऐसा हुआ होता है कि हमें रास्ते में चलते-चलते अचानक से गिरे हुए पैसे मिलते हैं. कई लोग इन पैसों को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान में दे देते हैं. यह पैसे सिक्के और नोट भी हो सकते हैं, लेकिन कुछ लोगों के मन में इन पैसों को लेकर कई तरह की उलझन बनी रहती है कि आखिर इन पैसों का क्या करें साथ ही ये भी मन में रहता है कि पैसे उठाने चाहिए भी की नहीं. सड़क पर गिरे हुए पैसों का मिलना कई बातों की तरफ संकेत करता है. आइए जानते हैं कि सड़क पर पड़े हुए पैसे मिलना शुभ है या अशुभ?

भगवान आपके साथ हैं

अगर किसी व्यक्ति को रास्ते में सिक्के पड़े मिले तो इसका मतलब है कि भगवान आपके साथ हैं. वह आपसे प्रसन्न होंगे और जल्द ही आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है.

शुभ समाचार मिलेगा

यह इस बात की ओर भी इशारा करता है कि यह जातक के लिए भविष्य में शुभ समाचार लेकर आएगा.

दैवीय शक्ति का आशीर्वाद मिलना

चूंकि सिक्के धातु के बने होते हैं, इसलिए माना जाता है कि इससे व्यक्ति पर दैवीय शक्ति का आशीर्वाद आता है.

आपकी तरक्की हो सकती है

रास्ते में मिला सिक्का इससे पहले कई लोगों के हाथों से गुजर चुका है, इसलिए उस सिक्के में उन अनजान लोगों की कुछ एनर्जी रहती है. जिससे यह पावर बीम की तरह हो जाता है. अगर आप इस सिक्के को अपने पास रखते हैं, तो इससे आपकी तरक्की हो सकती है.

जल्द ही किसी नए काम शुरुआत 

रास्ते में मिला सिक्का भी इस बात का संकेत है कि जल्द ही आप किसी नए काम की शुरुआत करने वाले हैं. यह काम आपको सफलता और पैसा दोनों देगा. इस नौकरी में आपको प्रमोशन भी मिल सकता है.

मां लक्ष्मी की अपार कृपा होती है

रास्ते में अचानक एक रुपये का नोट मिलना भी इस बात की ओर इशारा करता है कि उन पर विशेष रूप से मां लक्ष्मी की अपार कृपा होती है. इसलिए उसे जीवन में कभी परेशान नहीं होना चाहिए बल्कि आगे बढ़ते रहना चाहिए.

सौभाग्य का संकेत

यदि किसी व्यक्ति को सुबह के समय मार्ग में धन पड़ा मिले तो यह सौभाग्य का संकेत माना जाता है. माना जाता है कि व्यक्ति की उन्नति होती है. इसलिए उस पैसे को सुरक्षित रखना चाहिए.

अचानक धन लाभ हो सकता

जिन लोगों को रास्ते में पैसा पड़ा हुआ मिले यह इस बात का संकेत है कि मां लक्ष्मी उन पर प्रसन्न होती हैं. इसलिए उन्हें अचानक धन लाभ हो सकता है और उस समय यदि वे किसी प्रॉपर्टी में निवेश करते हैं तो इसका लाभ मिलेगा.

ईश्वर की आप पर असीम कृपा

सड़क पर अचानक धन की प्राप्ति इस बात का संकेत है कि ईश्वर की आप पर असीम कृपा है. उनकी कृपा से आपको कभी धन की कमी नहीं होगी.

पैतृक संपत्ति मिलने की संभावना

जिन लोगों के पास पैसों से भरा पर्स आता है, यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके जीवन में जल्द ही कुछ अच्छा होने वाला है. यह आपको पैतृक संपत्ति मिलने की भी संभावना देता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें