33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Beauty Tips: फेशियल हेयर से हैं परेशान? इस फेस पैक की मदद से करें रिमूव

Beauty Tips: अगर आपके चेहरे पर बाल आते हैं तो ऐसे में यह आर्टिकल आपके काम की है. आज हम आपको एक ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपने फेशियल हेयर को रिमूव कर सकते हैं.

Beauty Tips: लड़कों के चेहरे पर बाल आना काफी आम बात है लेकिन, जब यहीं बाल लड़कियों के चेहरे पर आने लगती है तो यह एक चिंता का विषय बन जाता है. लड़कियों के चेहरे पर बाल आने की वजह से उनका कॉन्फिडेंस लेवल तो कम होता ही है इसे साथ ही कई बार वे मजाक का विषय भी बन जाती है. फेशियल हेयर से छुटकारा पाने के लिए हर हफ्ते उन्हें पार्लर के चक्कर लगाने पड़ते हैं जिसमें उनके ढेर सारे पैसे भी खर्च हो जाते हैं. अगर आपके चेहरे पर भी बाल आते हैं तो यह आर्टिकल आपके काम की हो सकती है. आज हम आपको एक ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप घर पर ही तैयार कर सकेंगे और अपने अनचाहे फेशियल हेयर से छुटकारा भी पा सकेंगे.

इन चीजों की मदद से बनाएं हेयर रिमूवल फेस पैक

अगर आप अपने घर पर ही फेशियल हेयर रिमूवल क्रीम बनाने की सोच रहे है तो इसके लिए आपको दो चम्मच चीनी, दो से तीन चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच बेसन और नारियल के तेल की जरुरत पड़ेगी.

Also Read: Beauty Tips: चमकदार चेहरा चाहिए वह भी घर बैठे तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Also Read: Beauty Tips: होठों के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये प्राकृतिक और घरेलू नुस्खे

Also Read: Beauty Tips: नींबू का रस लगाकर पाएं गर्मी के मौसम में ऑयली स्किन से छुटकारा

इस तरह तैयार करें फेशियल हेयर रिमूवल पैक

अगर आप इस फेस पैक को घर पर तैयार करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको चीनी को पैन में डालकर पिघला लें और उसके बाद उसमें नींबू का रस मिला दें. जब इस घोल का रंग बदलकर ब्राउन हो जाए तो फ्लेम को बंद कर दें. इसके बाद आपको उस घोल में दो से तीन बूंद नारियल का तेल मिला देना होगा. ऐसा करने से चीनी के इस घोल में चिकनापन आ जाएगा. इसके बाद आपको इस पेस्ट में बेसन डाल दें और अच्छी तरह से इसे मिला ले.

इस तरह करें फेस पैक का इस्तेमाल

तैयार किये गए मिक्सचर को अब आपको अपने चेहरे पर उन जगहों पर लगाना होगा जहां पर आपके बाल आये हुए हैं. इसके बाद उसे सूखने दें. जब यह अच्छी तरह से सूख जाए तो इसे बाद आपको जिस डायरेक्शन में बाल आते हैं उसके उलटे डायरेक्शन में अपनी उंगलियों की मदद से रगड़ना होगा. इससे चेहरे से बाल को हटाने में काफी मदद मिल जाएगी. फेस पैक ज्यादा सूख जाए तो उंगली पर नारियल का तेल लगाकर रगड़ें. इससे चिकनापन आ जाएगा.

Also Read: Beauty Tips: काले होंठों को बनाए गुलाबी, यहां जानें क्या है तरीका

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें