29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Homemade Drinks For Weight Loss: वजन कम करने के लिए आज से ही पीना शुरू कर दें ये 4 जूस

Homemade Drinks For Weight Loss: मोटापा आज के दौर में एक बेहद गंभीर बीमारी बन गई है. आइए जानते हैं वजन कम करने के लिए कौन सा जूस पीना चाहिए?

Homemade Drinks For Weight Loss: मोटापा आज के दौर में एक बेहद गंभीर बीमारी बन गई है. मोटापा के कारण डायबिटीज, हृदय रोग और थायराइड की समस्या हो सकती है. वजन कम करने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं. आइए जानते हैं वजन कम करने के लिए कौन सा जूस पीना चाहिए?

संतरा का जूस
Undefined
Homemade drinks for weight loss: वजन कम करने के लिए आज से ही पीना शुरू कर दें ये 4 जूस 5

वजन कम करने के लिए आप संतरा का जूस ले सकते हैं. क्योंकि संतरे के जूस में पोषक तत्व पाए जाते हैं. इसमें एंटीऑक्सीडेंट्, विटामिन सी सबसे अधिक मात्रा में पाए जाते हैं. संतरे के जूस में कैलोरी और फैट कम होता है. जो वजन कम करने का काम करता है.

सेब का जूस
Undefined
Homemade drinks for weight loss: वजन कम करने के लिए आज से ही पीना शुरू कर दें ये 4 जूस 6

मोटापा कम करने के लिए आप सेब का जूस पी सकते हैं. इसमें सबसे अधिक फाइबर की मात्रा होती है. जो वजन घटाने का काम करता है. अगर आप प्रति दिन सेब का जूस लेते हैं, तो आपका वजन कम हो सकता है.

Also Read: Tea Side Effects: अगर खाली पेट पीते हैं चाय तो हो जाएं सावधान, दे रहे हैं इन खतरनाक बीमारियों को न्यौता पालक का जूस
Undefined
Homemade drinks for weight loss: वजन कम करने के लिए आज से ही पीना शुरू कर दें ये 4 जूस 7

पेट की चर्बी कम करने में पालक का जूस बेहद फायदेमंद माना जाता है. इसमें पाए जाने वाले फाइबर, फोलेट, आयरन, कैल्शियम और मैग्नीशियम बैली फैट कम करने में अहम भूमिका निभाता है. अगर आप प्रति दिन एक गिलास पालक का जूस पीते हैं तो इससे आपका पाचन भी बेहतर रहेगा.

Also Read: Home Remedy for Piles Treatment: सालों पुरानी बवासीर से हैं परेशान तो करें ये घरेलू इलाज गाजर का जूस
Undefined
Homemade drinks for weight loss: वजन कम करने के लिए आज से ही पीना शुरू कर दें ये 4 जूस 8

बैली फैट कम करने के लिए आप गाजर का जूस पी सकते हैं. यह एक लो कैलोरी रूट वेजीटेबल है जिसमें सबसे अधिक फाइबर पाया जाता है. जो पाचन को दुरुस्त रहता है और वजन कम करता है.

Also Read: Healthy Drinks For Anaemia: शरीर में है खून की कमी तो आज से ही सेवन करना शुरू कर दें ये 4 जूस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें