34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Body Odor: पसीने की बदबू से छुटकारा कैसे पाएं, जानिए होममेड उपाय

Body Odor: पसीने की बदबू से छुटकारा चाहिए तो चलिए कुछ घरेलू उपायों के बारे में विस्तार से जानते हैं...

Body Odor: गर्मी के दिनों में पसीने के कारण शरीर में बदबू आने लगती है. जिसके कारण कई सारी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. इन दिनों हमारे शरीर में ह्यूमिडिटी बढ़ जाती है और शरीर पसीने से लथपथ रहता है. शरीर के बदबू से छुटकारा पाने के लिए डीओ या परफ्यूम  का लोग सबसे अधिक उपयोग करते हैं. इसके बावजूद भी यह बदबू दूर होने का नाम नहीं लेती है. चलिए जानते हैं पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय…

नींबू और बेकिंग सोडा

अगर पसीने की बदबू से छुटकारा चाहिए तो एक कटोरी लें और उसमें दो चम्मच बेकिंग सोडा लें और ऊपर से नींबू का रस भी मिला लें. दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करलें. फिर अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं. कम से कम 20 मिनट तक इसे ऐसे ही छोड़ दें. इसके बाद साफ पानी से धो लें. इससे आपके अंडरआर्म्स  की बदबू से निजात मिल जाएगी.

गुलाब जल लगाएं

पसीने की बदबू से राहत चाहिए तो प गुलाब जल का प्रयोग करें. इसके लिए एक बोतल में गुलाब जल मिला लें और उसे स्प्रे करें. अगर आप नहाने जाते हैं तो पानी में भी गुलाब जल मिलाक नहा सकते हैं. इससे पसीने की बदबू से राहत मिलेगी.

Also Read: कटहल के साथ या तुरंत बाद अगर आप भी करते हैं इन चीजों का सेवन तो हो जाइए सावधान

फिटकरी लगाएं

अगर आप नहाने जा रहे हैं तो फिटकरी के पानी से भी नहा सकते हैं. इससे भी शरीर की बदबू से निजात मिल जाएगी. इसके लावा आप फिटकिरी से अपने अंडरआर्म्स पर लगाकर 15 मिनट के  लिए छोड़ दें और फिर पानी से साफ कर लें. इससे भी पसीने की बदबू से राहत मिल जाएगी.

नींबू रगड़ें

पसीने की बदबू से निजात चाहिए तो नींबू को आधा काटें और इस अंडरआर्म्स पर रगड़ें.  थोड़ी देर बाद इसे धो लें. ऐसा करने से भी बदबू से राहत मिलेगी.

Also Read: डायटीशियन से जानें पुदीना और नींबू पीने के लाभ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें