1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. top comedy serials in trp list khichdi sarabhai vs sarabhai the kapil sharma show taarak mehta ka ooltah chashmah office office see list div

Top Comedy Serials in Trp List: गुजरे दिनों के शानदार कॉमेडी शोज, TRP के साथ ही लोगों की जुबान पर रहते थे छाए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Top Comedy serials in Trp List
Top Comedy serials in Trp List
twitter

Top Comedy serials in Trp List : टीवी पर दर्शकों को जितना सास बहू के शोज पसन्द है उससे कई ज्यादा दर्शक कॉमेडी शोज को देखना चाहते है. यही वजह है कि टीआरपी लिस्ट में कभी खिचड़ी (Khichdi), साराभाई वर्सेस साराभाई (Sarabhai vs Sarabhai), एफआईआर (F.I.R.) जैसे शोज टॉप पर रहते थे. आज भी लोग इन शोज को भूले नहीं है और लगातार इसके पुराने एपिसोड देखते रहते है. सोशल मीडिया पर भी इन शोज के वीडियोज वायरल होते रहते है. तो चलिए आपको बताते है वो कॉमेडी शोज जो कभी टीआरपी लिस्ट पर सबसे आगे रहते थे.

1. खिचड़ी

स्टार प्‍लस के शो 'खिचड़ी' को कॉमेडी सीरियल्‍स की लिस्‍ट में सबसे ऊपर रखा जाए तो कुछ गलत बात नहीं होगी. बच्‍चों से लेकर बड़े-बूढ़ों तक का ये शो मनोरंजन कर चुका है. एक मूर्ख परिवार की कहानी को काफी सादगी से पिरोया गया है. इस शो को भी लोगों का खूब प्यार मिला. वहीं, टीआरपी की लिस्ट में ये शो हमेशा आगे रहता था. हालांकि 'खिचड़ी' 'खिचड़ी रिटर्न्‍स' के नाम से दोबारा प्रसारित हुआ था, लेकिन इसे दर्शकों का उतना प्यार नहीं मिला.

2. साराभाई वर्सेस साराभाई

कॉमेडी शो में इस सीरीज का शायद ही कोई मुकाबला हो. साराभाई परिवार की ऐसी कहानी जो एक दूसरे पर भारी पड़ते हैं, मगर परिवार की एकता बनी हुई है. मुंबई के पॉश इलाके में रहने वाले एक अमीर परिवार की कहानी काफी अच्छे से दिखाई गई है.

3. एफआईआर

सब टीवी पर आने वाले कार्यक्रम एफआईआर आज भी लोगों को याद है. इस शो में पुलिस ऑफिसर की किरदार में चंद्रमुखी चौटाला ने लोगों का खूब मनोंरजन किया था. ये शो नौ साल तक चला था.

4. ऑफिस ऑफिस

ऑफिस ऑफिस सब टीवी पर प्रसारित होने वाला कॉमेडी सीरियल था. यह सीरियल इंडियन टेलीविजन के सबसे यादगार कॉमेडी सीरियल में से एक माना जाता है, जिसने लोगों का खूब मनोरंजन किया था. पंकज कपूर ने इस धारावाहिक में एक रिटायर स्कूल मास्टर मुसद्दीलाल त्रिपाठी की भूमिका निभाई है. इस शो की कहानी बताती है कि मुसद्दीलाल अपना काम करवाने के लिए किस तरह सरकारी दफ्तरों में चक्कर लगाते हैं, और इसी बीच बहुत संघर्ष भी करना पड़ता है.

5. तारक मेहता का उल्टा चश्मा

साल 2008 में शुरु हुए टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा आज भी लोगों को पसन्द है. लगातार 12 साल ये शो लोगों को हंसाते आ रहा है. इस कारण शो हमेशा टीआरपी लिस्ट में टॉप 5 में शामिल होता ही है. हालांकि इस इतने सालों में शो के कई कलाकार बदल गए लेकिन शो की पॉपुलैरिटी आज भी कायम है.

6. द कपिल शर्मा शो

द कपिल शर्मा शो को पहले लोग कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल के नाम से जानते थे. इस शो में कपिल शर्मा अपनी टीम के साथ दर्शकों को खूब हंसाते-गुदगुदाते है. 2013 में शुरू हुए शो की खास बात ये है कि इतने साल बीत जाने के बाद भी ये लोगों को बेहद पसन्द है. ये टीआरपी लिस्ट में हमेशा टॉप 5 में रहता है, लेकिन लॉकडाउन के बाद शुरू हुए शो में इसकी टीआरपी में थोड़ी गिरावट आई है.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें