1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. shaadisthan actress medha shankar was afraid of casting couch exclusive interview medha shankar opened up on how she got acting offers and whats her dream role sry

Medha Shankar को था कास्टिंग काउच का डर

By उर्मिला कोरी
Updated Date
Shaadisthan actress Medha Shankar was afraid of casting couch
Shaadisthan actress Medha Shankar was afraid of casting couch
instagram

डिज्नी प्लस हॉटस्टार की फ़िल्म शादिस्तान में अर्शी के किरदार में नज़र आईं अभिनेत्री मेधा शंकर को इस फ़िल्म ने एक परिचित चेहरा बना दिया है. इस फिल्म को लेकर रिस्पॉस को वे खास करार देती हैं. वे बताती हैं कि हैं कि उस फिल्म के बाद सोशल मीडिया पर मुझे लगातार ऐसी लड़कियों के कॉल और मैसेज आ रहे हैं. जो अपने अनुभवों को साझा कर रही है कि वो या उनके किसी परिचित भी इस तरह के सिचुएशन से गुज़रे हैं. मैं लकी रही हूं कि मैं शादी को लेकर इस तरह के प्रेशर से नहीं गुजरी हूं. शादिस्तान की शूटिंग मेमोरीज को याद करते ही मेधा कहती हैं कि जो मेरे इंटेंस सीन थे रोने वाले. वो सीन जब भी होता था पूरे सेट का माहौल एकदम शांत होता था. क्रू में भी कुछ लोगों की आंखों में आंसू आ जाता था. वो सीन करना बहुत मुश्किल था.

शादिस्तान से पहले मेधा ब्रिटिश फ़िल्म बीचम हाउस का भी हिस्सा रहीं हैं. अपने बैकग्राउंड के बारे में जानकारी देते हुए वे कहती हैं कि मैं दिल्ली से हूं मैं नोएडा में पली बढ़ी हूं. बचपन में मैं बहुत ही ज़्यादा शर्मीली थी लेकिन मैं हमेशा से गाने और डांस में विशेष रुचि रखती थी. मैं हिंदुस्तानी क्लासिकल म्यूजिक में 5 साल प्रशिक्षित हूं। कॉलेज के वक़्त मेरी एक दोस्त के कहने पर मैंने एक शार्ट फ़िल्म के लिए ऑडिशन दिया था चूंकि उसकी दोस्त बना रही थी. उस शूटिंग का मेरे लिए एक्सपीरियंस बहुत खास था. एक किरदार के ज़रिए अलग ज़िन्दगी जीना मेरे लिए काफी अपीलिंग था. मुझे लगा कि एक बार एक्टिंग में किस्मत आज़माना चाहिए. पढ़ाई पूरी करने के बाद मैं मुम्बई आ गयी और फिर उसके बाद मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

2018 में अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करने के लिए मुंबई आयी मेधा यह कहना भी नहीं भूलती कि ओटीटी ने संघर्ष को आसान किया है. पिछले तीन सालों में जो ओटीटी का बूम हुआ है. उसने नए लोगों के लिए चीज़ें बहुत आसान कर दी हैं. एक्टर ही नहीं डायरेक्टर,प्रोड्यूसर्स,टेक्निशियंस सभी के लिए है। यही वजह है कि फिल्मों के साथ साथ ओटीटी मेरी प्राथमिकता हैमुझे टीवी से एक दो ऑफर्स आए हैं लेकिन फिलहाल मैं टीवी के लिए तैयार नहीं हूं.

अपने संघर्ष के बारे में बात करते हुए इंडस्ट्री के स्याह पक्ष कास्टिंग काउच के बारे में बात करते हुए मेधा कहती हैं कि मैं दिल्ली से आयी हूं।जो भी एक्टर मुंबई से बाहर से आते हैं. हमने इंडस्ट्री के बारे में सिर्फ बुरी बातें ही सुनी होती है। फैशन और हीरोइन जैसी फिल्मों में हमने यही सब देखा होता है. इसी वजह से मेरे माता पिता को मनाने में मुझे भी दिक्कत हुई थी कि मुझे एक्टिंग करना है. कास्टिंग काउच का डर था इसलिए मैं काफी अलर्ट होकर इंडस्ट्री से जुड़ी।मैंने दिल्ली में भी जब मॉडलिंग शुरू की तो मेरी एक सहेली थी वो भी मॉडल थी तो वो जहां जहां मॉडलिंग करती थी।मैं भी वहीं वहीं करती थी क्योंकि मुझे किसी पर भरोसा ही नहीं था. मैं मुम्बई अपने पिता के साथ आयी हूं. इसके अलावा मैंने एजेंसी जॉइन की है. जो वेरिफिकेशन करके अच्छी जगह ही मुझे भेजते हैं। मैं अपने मन से किसी भी ऑडिशन में नहीं जाती हूं. शायद यही वजह है कि मेरे साथ ऐसा कभी कोई अनुभव नहीं हुआ है.

आनेवाले प्रोजेक्ट पर जानकारी देते हुए मेधा कहती हैं कि वे इस महीने के अंत में हॉटस्टार की वेब सीरीज दोज प्राइसी ठाकुर गर्ल्स की शूटिंग शुरू करने वाली हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें