1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. ramayan actor shyam sunder kalani passes away arun govil mourns

'रामायण' अभिनेता श्याम सुंदर कलानी का निधन, निभाया था सुग्रीव का किरदार

By Budhmani Minj
Updated Date
Shyam Sunder Kalani
Shyam Sunder Kalani
Photo : Twitter

रामानंद सागर के धारावाहिक 'रामायण' में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले कलाकार श्याम सुंदर कलानी का निधन हो गया है. धारावाहिक में राम का किरदार निभा चुके अरुण गोविल ने उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है. श्याम सुंदर कलानी के एक्टिंग करियर की शुरुआत रामायण से ही हुई थी.

अरुण गोविल ने शोक संदेश में लिखा,' रामानंद सागर की "रामायण" में सुग्रीव की भूमिका निभाने वाले श्री श्याम सुंदर के निधन के बारे में जानकर बेहद दुखी हूं... बहुत ही उम्दा व्यक्ति और सज्जन व्यक्ति. उनकी आत्मा को शांति मिले.' बता दें कि देश में हुए लॉकडाउन की वजह से एकबार फिर टीवी पर रामायण की वापसी हुई है. जिसकी वजह से एक बार फिर सभी किरदार चर्चा में हैं.

रामायण टीवी पर दोबारा प्रसारित किया जा रहा है. पिछले दिनों ही राम और सुग्रीव का मिलाप दिखाया गया था. रामायण में सुग्रीव की भूमिका राम के वनवास के दौरान सामने आती है. जब राम सुग्रीव से मिलकर उनकी मदद करते हैं. दोनों को मिलाने में सेतू की भूमिका हनुमान निभाते हैं. राम ने सुग्रीव को अपने अनन्‍य मित्र का दर्जा दिया है.

रामायण में लक्ष्‍मण का किरदार निभानेवाले सुनील लहरी ने लिखा,' हमारे सहयोगी श्री श्याम कलानी के आकस्मिक निधन को सुनकर बहुत दुख और खेद है, जिन्होंने रामायण में हमारे साथ सुग्रीव और बाली की भूमिका निभाई, उनकी आत्मा को शांति और उनके परिवार को अपूरणीय क्षति का सामना करने की शक्ति दे ... RIP

देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया है. ये लॉकडाउन 15 अप्रैल को खत्म होगा. अब रामायण ने टीआरपी के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये है. दरअसल प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने एक ट्वीट के साथ इस बात की जानकारी दी है कि दूरदर्शन पर दोबारा प्रसारण के साथ ही रामायण ने हिंदी जीईसी (जनरल एंटरटेनमेंट चैनल) शो के तहत 2015 के बाद से अभी तक की सबसे अधिकतम रेटिंग पाई है. वहीं शशि शेखर ने बार्क ( BARC) को अपना स्त्रोत बताया है. ऐसे में साफ है कि रामायण की वजह से दूरदर्शन ने भी एक रिकॉर्ड बना दिया है.

गौरतलब है कि 19 मार्च से टीवी शोज की शूटिंग बंद है. ऐसे में कई और चैनल्स भी पुराने शोज़ का प्रसारण कर रहे है. इसमें सोनी टीवी, जी टीवी और कलर्स जैसे चैनल्स के नाम शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें