1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. ramayan actor arun govil reveals shooting stories sridevi jaya prada

Ramayan : जब टीवी के राम को देख हाथ जोड़कर खड़ी हो गईं थी श्रीदेवी

By Budhmani Minj
Updated Date
Sridevi
Sridevi
photo : Twitter

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन (बंद) लागू है. सभी लोग अपने घरों में बंद है. ऐसे में टीवी पर 80 के दशक के मशहूर सीरीयल 'रामायण' और 'महाभारत' का आज से प्रसारण शुरू हो गया है. इस सीरीयल को टीवी पर सुगह 9 बजे और रात 9 बजे प्रसारित किया जा रहा है. बीते दिनों इस सीरीयल में राम का किरदार निभा रहे अभिनेता अरुण गोविल मेहमान बनकर आये थे और शो को लेकर कई दिलचस्‍प किस्‍से शेयर किये थे.

कपिल के शो में अरुण गोविल के अलावा रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया और लक्ष्‍मण का किरदार निभा रहे सुनील लहरी भी पहुंचे थे. इस दौरान अरुण गोविल ने भी एक किस्‍सा शेयर किया.

अरुण गोविल ने बताया,' मैं एक पार्टी में गया था. इस पार्टी में श्रीदेवी (दिवंगत अभिनेत्री) और जया प्रदा (अभिनेत्री) भी पहुंची थीं. उन्‍होंने जैसे ही मुझे देखा हाथ जोड़कर खड़ी हो गई. ऐसी मेरी छवि बन गई थी.' उन्‍होंने यह भी बताया कि हम बाहर भी कहीं जाते थे तो लोग हाथ जोड़कर माला पकड़कर खड़े रहते थे.

शो में पहुंची दीपिका ने बताया कि, जब वो कहीं जाती थीं तो लोग आरती की थालियां लेकर आते थे और माला पहनाते थे. बता दें कि अरुण को जहां शुरुआत में रिजेक्‍ट कर दिया गया था. वहीं दीपिका को 4-5 बार स्‍क्रीन टेस्‍ट देना पड़ा था. वहीं लक्ष्‍मण ने शो में बताया था कि पहले उन्‍हें शत्रुघ्‍न का किरदार ऑफर हुआ था लेकिन फिर उन्‍हें लक्ष्‍मण का रोल मिला.

इस शो के सभी सितारे शो की वापसी को लेकर खुश हैं. अरुण गोविल ने कहा कि वह इस बार अपने पोते के साथ इस शो को देखेंगे. गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर कई उपयोगकर्ताओं ने 21 दिन के देशव्यापी बंद के दौरान रामानंद सागर के निर्देशन में बनी रामायण और बी.आर चोपड़ा द्वारा निर्देशित ‘महाभारत के प्रसारण की मांग की थी. इसके बाद प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने कहा था कि वे इस पर काम कर रहे हैं.

बता दें कि भगवान राम के जीवन पर आधारित “रामायण” का पहली बार दूरदर्शन पर 1987 में प्रसारण किया गया था और इसे बेहद लोकप्रियता मिली थी. 90s में 'रामायण' और 'महाभारत' का जलवा ऐसा था कि गलियों से लेकर सड़कें तक सुनसान हो जाती थीं. रामायण के लीड किरदार यानी अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को तो लोग सचमुच ही भगवान राम और सीता का स्वरूप समझने लगे और आशीर्वाद लेने आते थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें