1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. movie review
  4. jug jugg jeeyo movie review varun dhawan kiara advani film full of entertainment anil kapoor wins heart dvy

Jug Jugg Jeeyo Review: एंटरटेनमेंट से भरपूर वरुण धवन-कियारा आडवाणी की जुग जुग जियो, अनिल कपूर ने जीता दिल

वरुण धवन, कियारा आडवाणी की फिल्म फ़िल्म-जुग जुग जियो फैमिली एंटरटेनर है, लेकिन यह फ़िल्म रिश्तों पर दकियानूसी सोच नहीं रखती है. यह शादी और तलाक को अलग-अलग नज़रिए से दो पीढ़ियों के ज़रिए दिखाती है.

By उर्मिला कोरी
Updated Date
Jug Jugg Jeeyo Review
Jug Jugg Jeeyo Review
twitter

Jug Jugg Jeeyo Movie Review: फ़िल्म-जुग जुग जियो

निर्माता-धर्मा फिल्म्स

निर्देशक-राज मेहता

कलाकार- अनिल कपूर,नीतू सिंह,वरुण धवन,कियारा आडवाणी,प्राजक्ता कोली,मनीष और अन्य

रेटिंग- तीन

प्लेटफार्म-सिनेमाघर

फ़िल्म-जुग जुग जियो कहानी है दो पीढ़ियों के तलाक की

फ़िल्म-जुग जुग जियो फ़िल्म की कहानी की शुरुआत कुकु (वरुण)और नैना (कियारा आडवाणी) से होती है. कुकु बचपन से नैना को प्यार करता है,आखिरकार थोड़ी बहुत मशक्कत के बाद वह नैना का प्यार पा ही लेता है. दोनों की शादी भी हो जाती है. जो फ़िल्म में एक गाने में ही दिखायी दी गयी है औऱ कहानी का टाइम फ्रेम पांच साल आगे बढ़ चुका है. अब दोनों भारत नहीं, कनाडा में है. देश ही नहीं रिश्ते भी इस कदर बदल गए हैं कि अब दोनों एक दूसरे से बात तक करना पसंद नहीं करते हैं. आखिरकार दोनों में बात तलाक तक पहुंच जाती है. ऐसे ही तलाक ले लेंगे, तो फ़िल्म का क्या होगा, इसलिए कुकु की बहन गिन्नी (प्राजक्ता) की शादी का ट्रैक कहानी को आगे बढ़ाने के लिए आ जाता है. कुकु और नैना तय करते हैं, जब वे कनाडा से भारत गिन्नी की शादी में आएँगे, तो अपने परिवार वालों को इस बारे में बताकर वह अपनी शादी को खत्म कर देंगे, लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आ जाता है,जब कुकु के पिता भीम (अनिल) कुकु को बताते हैं कि वह उसकी मां (नीतू कपूर) को तलाक देना चाहते हैं क्योंकि वह अब किसी और से प्यार करते हैं. क्या होगा आगे इस कहानी में,यही आगे की फ़िल्म है.

Jug Jugg Jeeyo Movie: लूट लेंगी ये खूबियां

जुग जुग जियो एंटरटेनमेंट से भरपूर फ़िल्म है. जिसे आप अपने पूरे परिवार के साथ देख सकते हैं. इसमें इमोशन,ड्रामा और कॉमेडी तीनों है. जो इस ढाई घंटे की फ़िल्म से आपको बांधे रखती है. फ़िल्म का फर्स्ट हाफ ह्यूमर से भरा हुआ है. जिस तरह से कहानी आगे बढ़ती है. वह आपको एंटरटेन तो करती हैं, लेकिन ये सवाल भी लाती रहती है कि निर्देशक राज मेहता टूटती हुई शादियों के इस गंभीर मुद्दे को हैप्पी एंडिंग के प्रेशर में आकर कोई फिल्मी एंड ना दें दे. आखिरकार फ़िल्म फैमिली एंटरटेनर है, लेकिन यह फ़िल्म रिश्तों पर दकियानूसी सोच नहीं रखती है. यह शादी और तलाक को अलग-अलग नज़रिए से दो पीढ़ियों के ज़रिए दिखाती है. हमारे माता-पिता हैं,तो इसका मतलब ये कतई नहीं कि वे तलाक नहीं ले सकते हैं. हर किसी को खुश रहने का अधिकार है फिर वह माता-पिता ही क्यों ना हो. पत्नी की सफलता को पति क्यों नहीं अपनी सफलता मान सकता है. शादी में आपसी प्यार के साथ-साथ सम्मान बहुत ज़रूरी है. यह सब पहलू इस एंटरटेनर फ़िल्म को खास बनाती है. फ़िल्म के कुछ सीक्वेंस बेहतरीन बनें हैं. मंदिर वाला दृश्य हो या सास- बहू का शराबनोशी करते हुए दिल की बात रखना या फिर विवाह मंडप वाला पूरा सीक्वेंस. फ़िल्म का सेकेंड हाफ बेहतरीन बन पड़ा है. जो फ़िल्म के ग्राफ को ऊपर ले गया है. फ़िल्म हंसी से भरपूर है,लेकिन सेकेंड हाफ में मामला भावनात्मक भी हो कर गया है.

Jug Jugg Jeeyo Movie: कलाकारों का है काम शानदार

अभिनय की बात करें तो यह इस फ़िल्म की एक अहम यूएसपी है. कलाकारों ने अपने अभिनय से कहानी को मजबूती दी है, फ़िल्म जब भी स्क्रिप्ट लेवल पर कमजोर हुई है. यह कहना गलत ना होगा. अनिल कपूर एक बार फिर वह अपने किरदार में झक्कास रहे हैं तो वरुण धवन अपने सधे हुए अभिनय से असर छोड़ने में कामयाब हुए हैं. कियारा आडवाणी का अभिनय फ़िल्म दर फ़िल्म निखरता जा रहा है,इस फ़िल्म में उनके इमोशनल दृश्य इस बात की गवाही देते हैं. नीतू कपूर को एक अरसे बाद स्क्रीन पर देखना अच्छा लगता है. मनीष पॉल की तारीफ भी बनती है,उन्होंने फ़िल्म में अपनी मौजूदगी से जमकर हंसाया है. प्राजक्ता कोली की कोशिश भी अच्छी है.

Jug Jugg Jeeyo Movie: यहां बात बिगड़ गयी

फ़िल्म की खामियों की बात करें तो फ़िल्म की सिनेमेटोग्राफी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी है,तो मनीष मोरे की एडिटिंग चूक गए हैं,फ़िल्म को 10 से 15 मिनट तक कम किया जा सकता था. फ़िल्म का गीत-संगीत भले ही लोकप्रिय हो चुका है,लेकिन यहां भी चूक हुई है. फ़िल्म के गीत-संगीत में लंबे चौड़े नामों की लिस्ट जुड़ी है,लेकिन मामला रीमिक्स वाला ही ज़्यादा रह गया है. फ़िल्म के तीन गाने रीमिक्स ही हैं.

Jug Jugg Jeeyo Movie चलते-चलते

शानदार अदाकारी के साथ एक हल्की-फुल्की मजेदार फैमिली एंटरटेनर देखना चाहते हैं तो जुग जुग जियो आपके लिए है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें