1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. mika singh revealed he has refused 150 marriage proposal in last 20 years know reason slt

20 सालों में 150 शादी के प्रपोजल ठुकरा चुके हैं Mika Singh, बताया- 'कैसी लड़की की है तलाश

बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर मीका सिंह अपने रिएलिटी शो 'स्वयंवर-मीका दी वोटी' को लेकर सुर्खियों में है. अब मीका ने खुलासा किया है कि पिछले 20 सालों में उन्होंने 150 से ज्यादा रिश्ते ठुकरा दिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mika Singh
Mika Singh
instagram

बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर मीका सिंह (Mika Singh) इन-दिनों अपने रिएलिटी शो 'स्वयंवर-मीका दी वोटी' (Swayamvar-Mika Di Vohti) को लेकर सुर्खियों में बने हुए है. इस शो में मीका अपने लिए जीवन साथी की तलाश करेंगे. इसी बीच अब मीका सिंह ने खुलासा किया है कि आज तक उनके पास कई सारे रिश्ते आए, लेकिन उन्होंने सभी को ठुकरा दिया.

ई-टाइम्स के साथ बातचीत में मीका सिंह ने खुलासा किया कि "मुझे लगता है कि बहुत से लोग इस तरह स्वयंवर करना चाहेंगे. मैं खुशनसीब हूं कि मुझे कई सालों बाद ऐसा ऑफर मिला. मैं पहले तैयार नहीं था, मैंने पिछले 20 वर्षों में कम से कम 100-150 रिश्तों को ना कहा है, और मेरा काम वास्तव में मेरे लिए महत्वपूर्ण था. लोग सोचते होंगे कि मुझे लड़कियों के साथ पार्टी करना और हैंगआउट करना पसंद है और यही मेरे शादी न करने का कारण है, लेकिन ऐसा कभी नहीं था. हमारे में ये सिस्टम नहीं है. आखिर में जब यह ऑफर आया तो दलेर पाजी ने कहा, 'कर ले, क्या पता कोई मिल जाए. तू वैसा तो हमारी बात नहीं मान रहा.”

कैसी दुल्हन चाहते हैं मीका सिंह?

मीका से जब पूछा गया कि अब क्यों, तो उन्होंने कहा "अभी, मैं 44 साल का हूं. बेटर है या तो मैं सिंगल रहूं, या अब शादी कर लूं," वह जिस तरह की लड़की की तलाश में है, उसके बारे में बात करते हुए मीका कहते हैं, “हमें एक समझ होनी चाहिए. लड़कियां जानती हैं कि उन्हें क्या चाहिए और उन्हें किस तरह की समझ चाहिए, इसलिए मुझे ऐसा ही कोई चाहिए.”

शो में शादी करेंगे मीका

यह पूछे जाने पर कि क्या वह शो के अंत तक प्यार पाना चाहते हैं, या क्या वह आखिरी एपिसोड में शादी करने की योजना बना रहे हैं. उन्होंने कहा, “मैं प्यार के साथ-साथ शादी की भी तलाश कर रहा हूं. लव होगा तभी तो शादी होगी ना! प्यार अंधा होता है, प्यार एक दूसरा में भी हो जाता है और कभी कभी टाइम लग जाता है और कभी-कभी होता ही नहीं है. मैं शो के अंत तक प्यार ढ़ूंड लुंगा, फिर शादी भी कर लूंगा. शो के अंत तक शादी भले ही न हो, लेकिन इसकी संभावना है. जब कपल्स की शादी होती है, तो वे सोशल मीडिया पर लाइक और कमेंट्स पर भावपूर्ण तस्वीरें पोस्ट करते हैं. वे चाहते हैं कि लोग उनके बारे में बात करें, भले ही उनकी शादी में बहुत से लोग शामिल न हों. इस तरह मैं बहुत खुशकिस्मत हूं, क्योंकि मेरी जिंदगी का हर पल टेलीकास्ट होगा. मेरी खुशी का हर पल सारी दुनिया देख रही होगी.”

अपने परिवार की प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हुए, मीका ने साझा किया कि हर कोई खुश है. “मेरे घर वाले कहते हैं, 'कोई है तो बता दे, मैं उसके घर पर बात कर लुंगी.' मैं बोलता हूं कोई नहीं है, तो कहते हैं, 'हो ही नहीं सकता, सदा आइना सोना मुंडा है.'

प्रेम संबंधों का किया जिक्र

अपने पूर्व प्रेम संबंधों के बारे में बात करते हुए मीका बताते हैं कि दो दशक पहले उनका प्रेम जीवन था. “उसके बाद मैं अपने करियर में ही व्यस्त रहा. 2001 में मेरी एक प्रेमिका थी और वह दिल्ली से थी, इसलिए उसके माता-पिता जैसे थे, 'बॉलीवुड ऐसा ही होता है, छोड़ दो'. मेरे संघर्ष की अवधि के दौरान मेरी एक और प्रेमिका थी और मैंने उससे कहा कि मैं एक आगामी स्टार बनने जा रहा हूं, उसके माता-पिता ने बोला जब बनेगा स्टार तब देखेंगे. 2- 3 मेरी गर्लफ्रेंड थी और तीनो की शादी मैंने में भाग लिया, क्योंकि मेरी लाइफ में ये महत्वपूर्ण था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें