18.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Lee Sun Kyun Died: ऑस्कर विजेता ली सन-क्युन की मौत, जानें कोरियाई एक्टर के बारे में सबकुछ

Lee Sun Kyun Died: लोकप्रिय साउथ कोरियाई अभिनेता ली सन-क्युन मृत पाए गए. रिपोर्टों के अनुसार, उन्हें सेंट्रल सियोल के एक पार्क में एक वाहन के अंदर पाया गया और उनके पास एक जलती हुई लकड़ी का कोयला ईट भी पाया गया.

ली सुन क्युन का बुधवार, 27 दिसंबर को निधन हो गया. अभिनेता, जो 48 साल के थे, साउथ कोरिया के सियोल में अपनी कार में मृत पाए गए. कथित तौर पर अभिनेता की पत्नी ने उनके पास से एक नोट मिलने के बाद पुलिस को फोन किया और इससे उनकी मौत का पता चला. ऐसा संदेह है कि उनकी मृत्यु आत्महत्या से हुई है, लेकिन जांच अभी भी जारी है. जब उनकी मौत की खबर आई तो पैरासाइट अभिनेता पर नशीली दवाओं के दुरुपयोग का मामला चल रहा था. के-पॉप हेराल्ड सहित कई साउथ कोरियाई समाचार एजेंसियों ने ली सुन क्यून के निधन की पुष्टि की है. बयान में कहा गया है, “ ली सुन-क्युन आज सुबह सियोल के जोंगनो-गु में स्थित एक पार्क के पास एक कार में मृत पाए गए हैं. ली को नशीली दवाओं के संदिग्ध उपयोग को लेकर जांच का सामना करना पड़ रहा है.

ली सुन क्युन के बारे में

2 मार्च 1975 को जन्मे ली सन-क्युन ने हेल्पलेस (2012), ऑल अबाउट माई वाइफ (2012) और ए हार्ड डे (2014) जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से पहचान हासिल की. विशेष रूप से, उन्होंने बोंग जून-हो की प्रशंसित फिल्म पैरासाइट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे उन्हें स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड मिला. उनके करियर पथ में कॉफी प्रिंस (2007) से लेकर माई मिस्टर (2018) तक विभिन्न नाटकों में भूमिकाएं शामिल थीं.

संगीत थिएटर से की फिल्मों में शुरुआत

शुरुआत में संगीत थिएटर से शुरुआत करते हुए, ली ने व्हाइट टॉवर (2007) और कॉफी प्रिंस में सफलता के साथ स्क्रीन अभिनय की ओर कदम बढ़ाया. अपनी लोकप्रियता के बावजूद, उन्होंने अपनी कला को निखारने के लिए खुद को कलात्मक फिल्मों में डुबो दिया. पास्ता (2010) और गोल्डन टाइम (2012) जैसे नाटकों में उनके योगदान ने एक बहुमुखी अग्रणी व्यक्ति के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया.

ली सुन क्युन को मिल चुका है ये अवॉर्ड

पाजू (2009) के लिए लास पालमास डी ग्रैन कैनरिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता सम्मान जैसे पुरस्कारों के साथ, ली की प्रशंसा अंतरराष्ट्रीय मंच तक फैल गई. निर्देशक होंग सांग-सू के साथ उनके सहयोग के परिणामस्वरूप नाइट एंड डे (2008) और नोबडीज डॉटर हैवॉन (2013) जैसी फिल्में आईं. पैरासाइट के साथ उनकी सफलता जारी रही, जिससे उन्हें प्रशंसा और पुरस्कार मिले.

Also Read: Salman Khan Birthday: 75 रुपये थी पहली फीस, आज करोड़ों के मालिक हैं सलमान खान, जानें उनकी नेटवर्थ

ली सुन क्युन का इन विवादों में आया नाम

1994 में कोरिया नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ आर्ट्स में प्रवेश करते हुए, ली ने इसके स्कूल ऑफ ड्रामा से स्नातक की उपाधि प्राप्त की. उनकी यात्रा में नाटकों, फिल्मों और यहां तक ​​कि द रॉकी हॉरर शो (2001) जैसी स्टेज प्रस्तुतियों में विविध भूमिकाएं शामिल थीं. इन वर्षों में, ली ने कोरियाई मनोरंजन इंडस्ट्री में महत्वपूर्ण योगदान दिया, पुरस्कार जीते और स्वास्थ्य बीमा समीक्षा एजेंसी के राजदूत बने. 2023 में, ली को नशीली दवाओं के दुरुपयोग की जांच से संबंधित विवाद का सामना करना पड़ा, जिसके कारण उन्हें चल रहे नाटक निर्माण से हटना पड़ा. इंचियोन मेट्रोपॉलिटन पुलिस एजेंसी ने उन पर मारिजुआना और साइकोएक्टिव दवाओं के उपयोग के संदेह का आरोप लगाया. ली सुन-क्युन के परिवार में उनकी पत्नी, अभिनेत्री जियोन ह्ये-जिन और उनके दो बेटे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें